Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : आईपीएल ऑक्शन के लिए एमएस धोनी पहुंचे चेन्नई, बनाएंगे रणनीति

चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम सीएसके ने इस बार अपने चार ही खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है। इसमें पहले नंबर पर रविन्द्र जडेजा हैं, वहीं दूसरे नंबर पर खुद कप्तान एमएस धोनी हैं, इसके बाद मोईन अली और रुतुराज गायकवाड़ को भी ​रिटेन किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 28, 2022 11:06 IST
IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : CSK TWITTER MS Dhoni

IPL 2022 Auction Update : आईपीएल 2022 की तैयारी तेजी के साथ चल रही हैं। सभी टीमें इस वक्त मेगा ऑक्शन की रणनीति बनाने में लगी हैं। बीसीसीआई की ओर से पहले ही ऐलान ​किया जा चुका है कि मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयो​​जित किया जाएगा। अब इसमें काफी कम वक्त बचा है। सभी टीमें इस वक्त यही सोच रही हैं कि मेगा ऑक्शन में उन्हें कौन से खिलाड़ी अपने पाले में करने हैं और कौन से छोड़ देने हैं। इस बीच बड़ी खबर ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान और चार बार अपनी टीम सीएसके को चैंपियन बना चुके एमएस धोनी चेन्नई पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि ऑक्शन से पहले एमएस धोनी चेन्नई इसलिए पहुंचे हैं, ताकि मेगा ऑक्शन की रणनीति बनाई जा सके। 

यह भी पढ़ें :आईपीएल के रास्ते एक और खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल

चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम सीएसके ने इस बार अपने चार ही खिलाड़ियों को ही रिटेन किया है। इसमें पहले नंबर पर रविन्द्र जडेजा हैं, वहीं दूसरे नंबर पर खुद कप्तान एमएस धोनी हैं, इसके बाद मोईन अली और रुतुराज गायकवाड़ को भी ​रिटेन किया है। हालांकि टीम के पास कई ऐसे भी खिलाड़ी थे, जिन्हें रिटेन किया जा सकता था, लेकिन बीसीसीआई का नियम है कि कोई भी टीम चार से ज्यादा ​खिलाड़ी रिटेन नहीं कर सकती, इसलिए टीम को बाकी खिलाड़ी छोड़ने पड़े हैं। इस बीच माना ये भी जा रहा है कि सीएसके अपने कई ऐसे ​खिलाड़ी वापस ला सकती है, जो इससे पहले भी टीम के साथ खेल रहे थे, वहीं बाकी टीमों की ओर से जो खिलाड़ी रिटेन किए गए हैं, उन पर भी ये टीम निशाना साध सकती है। 

यह भी पढ़ें : ब्रेट ली का मानना, टीम इंडिया में है 4-5 खिलाड़ी जो बन सकते हैं टेस्ट कप्तान

सीएसके अपने पुराने जो खिलाड़ी ​वापस ला सकती है, उसमें सलामी बल्लेबाज फैफ डुप्लेसिस के अलावा दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि टीम अपने आलराउंडर सैम करन को भी वापस लाने की कोशिश कर सकती थी, लेकिन सैम करन इस बार के आईपीएल में शामिल नहीं हो रहे हैं। इसलिए टीम अब ​किसी और आलराउंडर को अपने पाले में कर सकती है। आईपीएल 2021 का सीजन सीएसके ने ही जीता था, इसलिए टीम के पास कई चैंपियन खिलाड़ी मौजूद हैं। अब देखना होगा कि जब 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन का मंच सजेगा तो टीम ​कौन कौन से खिलाड़ी खरीदकर अपने साथ करती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement