Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs WI, WWC 2022: भारत के लिए विंडीज को रोकना नहीं होगा आसान, बैटिंग में करना होगा सुधार

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 के अपने तीसरे मैच में शनिवार यानी 12 मार्च को भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2022 15:31 IST
मिताली राज- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिताली राज

हैमिल्टन। ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 के अपने तीसरे मैच में शनिवार यानी 12 मार्च को भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी। पिछले मैच में कीवी टीम के हाथों 62 रनों से हारने के बाद भारतीय टीम वापसी करना चाहेगी। स्मृति मंधाना, मिताली राज, यस्तिका भाटिया और हरफनमौला दीप्ति शर्मा की न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अतिरिक्त प्रयास नहीं करने के लिये काफी आलोचना हुई । जीत के लिये 261 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हरमनप्रीत कौर के अलावा कोई नहीं चल सका जिन्होंने 62 गेंद में 71 रन बनाये।

अस्थिर फॉर्म के बावजूद शेफाली वर्मा की अंतिम एकादश में वापसी तय लग रही है । उनसे तेज गति से रन बनाने की उम्मीद होगी जो पिछले मैच में यस्तिका नहीं कर सकी । भारतीय बल्लेबाजों ने 162 डॉट गेंदें जाने दी यानी करीब 27 ओवर रन नहीं बने  पहले 20 ओवर में टीम सिर्फ 50 रन बना सकी।

मुख्य कोच रमेश पवार ने टीम के प्रदर्शन की तीखी आलोचना की थी। अब सामने स्टेफानी टेलर, डिएंड्रा डोटिन और अनीसा मोहम्मद जैसे खिलाड़ी हैं। पवार ने मैच से पहले कहा,‘‘ ईमानदारी से कहूं तो 20 ओवर में टीम की बल्लेबाजी देखकर मैं हैरान था । लेकिन अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले छह मैचों में हमारा प्रदर्शन देखें तो हमने अपनी रणनीति को बखूबी अंजाम दिया ।’’ अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रही मिताली खराब फॉर्मसे जूझ रही है और मंधाना भी टुकड़ों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पा रही है । इससे पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा पर काफी दबाव बन रहा है।

कोच पवार ने साफ तौर पर कहा कि वह चाहते हैं कि सीनियर खिलाड़ी और जिम्मेदारी से खेलें। उन्होंने कहा ,‘‘ यह विश्व कप का दबाव है लेकिन मैं कोई बहाना नहीं बनाना चाहता । यही समय अच्छा प्रदर्शन करने का है और इसी के लिये हम पिछले छह महीने से तैयारी कर रहे थे।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हम इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया गए और न्यूजीलैंड भी जल्दी आये । हमें अभ्यास के पूरे मौके मिले और अब टीम को एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।’

नीतू डेविड की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने सलामी बल्लेबाज एस मेघना को नहीं चुना जिनकी कमी टीम को खल रही है। वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट में शुरूआत अच्छी की और कप्तान टेलर चाहेंगी कि लय बनी रहे। पिछले मैच में उन्होंने गत चैम्पियन इंग्लैंड को हराया । टेलर के पास गेंदबाजी के लिये कई विकल्प है। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने आठ गेंदबाजों को आजमाया। उनके पास शामिलिया कोनेल, शकीरा सलमान, चिनेले हेनरी और अनिसा जैसे गेंदबाज हैं लिहाजा भारत के लिये चुनौती आसान नहीं होगी। 

(With Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement