Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ, Women's World Cup 2022: हरमनप्रीत की पारी गई बेकार, न्यूजीलैंड ने भारत को 62 रनों से दी पटखनी

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 11, 2022 10:47 IST
IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs NZ

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस वर्ल्ड कप में भारत की ये पहली हार है। न्यूजीलैंड ने सैटरथवेट और अमेलिया केरे के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 260 रनों का स्कोर खड़ा किया था। न्यूजीलैंड के लिये सैटर्थवेट ने 84 गेंद में 75 और एमेलिया केर ने 64 गेंद में 50 रन बनाये। कैटी मार्टिन ने 41 रन का योगदान दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज 198 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 75 रन हरमनप्रीत कौर ने बनाए।

भारत अब आठ टीमों में पांचवें स्थान पर खिसक गया है जबकि ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। भारत के लिये पूजा वस्त्राकर ने 10 ओवर में 34 रन देकर चार विकेट लिये और हरमनप्रीत कौर ने 62 गेंद में 71 रन बनाये लेकिन कोई और खिलाड़ी उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं कर सकीं । वस्त्राकर ने न्यूजीलैंड को 300 के करीब जाने से रोका तो हरमनप्रीत को इस पारी से खोया आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी। 

न्यूजीलैंड के लिये एमेलिया केर ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए पहले 50 रन बनाये और बाद में नौ ओवर में 56 रन देकर तीन विकेट चटकाये । उन्होंने भारतीय कप्तान मिताली राज का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया जो 56 गेंद में 31 रन देकर आउट हुई । इसके साथ ही उन्होंने तेज गुगली पर रिचा घोष (0) को पवेलियन भेजा । हरमनप्रीत उनका तीसरा शिकार बनी। तेज गेंदबाज ली ताहुहू ने 10 ओवर में 17 रन देकर तीन और हेली जेनसेन ने 6.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाये। 

जीत के लिये 261 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरूआत बेहद खराब रही। स्मृति मंधाना 21 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गई। यस्तिका भाटिया (59 गेंद में 28 रन) और दीप्ति शर्मा (13 गेंद में पांच रन) भी टिक नहीं सकीं । मिताली अपने आखिरी विश्व कप में एक बार फिर कोई यादगार पारी खेलने में नाकाम रही । इसके साथ ही तीन खब्बू बल्लेबाजों को उतारने की कोच रमेश पवार की रणनीति भी समझ से परे थी जबकि न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डेवाइन आफ ब्रेक गेंदबाज फ्रांसिस मैके को नयी गेंद सौंप रही थी। 

खराब फॉर्म में चल रही शेफाली वर्मा को बाहर रखा गया । मैके ने पहले 15 ओवर में रनों का प्रवाह रोकते हुए 27 डॉट गेंदें डाली। भारतीय टीम पिछले एक महीने में न्यूजीलैंड से छह में से पांच वनडे हार चुकी है । न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरूआती 20 ओवर में दो विकेट खोकर 117 रन बनाये जबकि भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 50 रन ही बनाये । यह फर्क 67 रन का था जिसने मैच की दिशा तय की। न्यूजीलैंड के लिये एमी सैटर्थवेट ने 75 रन और कप्तान डेवाइन ने 35 रन बनाये।

(Reported by Bhasha)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement