ICC Women's WC 2022: इंग्लैंड की जीत में चमकी डेनिएल व्याट और सोफी एक्लेस्टोन, साउथ अफ्रीका को 137 रनों से रौंद कर फाइनल में बनाई जगह

खिताबी मुकाबले में अब इंग्लैंड का सामना दूसरे फाइनलिस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा जो रविवार, 3 अप्रैल को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 31, 2022 14:10 IST
ICC World WC 2022, Danielle Wyatt, Sophie Ecclestone, England, South Africa, Sports, ICC, World cup - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP England women's cricket team 

Highlights

  • खिताबी मुकाबले में अब इंग्लैंड का सामना दूसरे फाइनलिस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 137 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। खिताबी मुकाबले में अब इंग्लैंड का सामना दूसरे फाइनलिस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा जो रविवार, 3 अप्रैल को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में डेनिएल व्याट के दमदार के 129 रनों की पारी की मदद से इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 293 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर के जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से लड़खड़ा गई और महज 38 ओवर में 156 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें- सैम करन ने किया खुलासा, इस वजह से आईपीएल 2022 की नीलामी में नहीं हुए थे शामिल

मैच में इंग्लैंड के लिए बेहतरीन शतकीय पारी खेलने वाली डेनियल व्याट ने 125 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने कुल 12 चौके भी लगाए। डेनियल व्याट के अलावा इंग्लैंड के लिए सोफिया डंकले ने 72 गेंद में 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं एमी जोंस ने 28 और सोफी एक्लेस्टोन ने 24 रनों का योगदान दिया।

वहीं गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के लिए शबनीम इस्माइल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा मैरिजान कप्प और मसाबाता क्लास को दो-दो विकेट मिले जबकि अयाबोंगा खाका ने भी एक विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Points Table : ये टीम बनी नंबर वन, जानिए किसने जीती पर्पल और ऑरेंज कैप

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने बड़े स्कोर के दबाव को नहीं झेल पाई और 8 रन के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर बल्लेबाज गंवा दिए। इसके बाद लारा गुडऑल और सुने लुउस ने जरूर पारी को संभालने की कोशिश लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस साझेदारी को नहीं पनपने दिया। लारा गुडऑल ने अपनी पारी में 28 रन बनाए जबकि सुने लुउस 21 रनों योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : दिनेश कार्तिक के फैन हुए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी, तारीफ में कह दी यह बात

 

वहीं मिग्नॉन डू प्रीज ने सर्वाधिक 30 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मैरिजान कप्पी और तृषा चेट्टी ने भी 21-21 रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी में सोफी एक्लेस्टोन ने सबसे अधिक 6 विकेट झटके। सोफी एक्लेस्टोन के साथ अन्या श्रुबसोल ने दो जबकि केट क्रॉस और शार्लेट डीन ने भी एक-एक विकेट झटके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड