1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC WTC Points Table : श्रीलंका का सूपड़ा साफ होने से टीम इंडिया को फायदा, जानिए अब कहां पहुंची

ICC WTC Points Table : श्रीलंका का सूपड़ा साफ होने से टीम इंडिया को फायदा, जानिए अब कहां पहुंची

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी नंबर एक पर काबिज है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 14, 2022 18:30 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah

Highlights

  • भारत बनाम श्रीलंका दूसरा मैच जीतने से टीम इंडिया को मिले 12 अंक
  • डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में अभी भी नंबर एक पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया
  • श्रीलंकाई टीम दो हार के बाद सीधे चौथे से पांचवें नंबर पर पहुंची

भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में भी बुरी तरह से हरा दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 238 रनों से हरा दिया है। सीरीज का पहला मैच भी भारत ने पारी और 222 रनों से जीता था। इन दो लगातार जीतों से भारतीय टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल यानी अंक तालिका में जबरदस्त फायदा हुआ है। जो भारतीय टीम अभी तक पांचवें नंबर पर​ थी, वो इस मैच को जीतने के साथ ही चौथे नंबर पर आ गई है। हालांकि अभी आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा है, जिसका आज तीसरा दिन है, इस मैच के परिणाम से प्वाइंट्स टेबल में फिर बदलाव देखने के लिए मिल सकता है। इस मैच में पाकिस्तान की हालत फिलहाल पतली दिख रही है। इस मैच को जीतने से टीम इंडिया को 12 अंक मिले हैं। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में आस्ट्रेलिया नंबर वन

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पता चलता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी नंबर एक पर काबिज है। आस्ट्रेलिया ने अभी तक छह मैच खेले हैं और इसमें चार जीत के साथ 56 अंक आर्जित कर लिए हैं। वहीं पाकिस्तान की टीम इस वक्त नंबर दो पर है। पाकिस्तान ने पांच मैच खेले हैं और इसमें से तीन मैच अपने नाम किए हैं, उसके पास 40 अंक हैं। तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है, दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैच जीते हैं और उसके पास 36 अंक हैं। वहीं टीम इंडिया अब नंबर चार पर आ गई है। भारत के अंक 77 हो गए हैं। भारत ने अब तक छह मैच जीते हैं और तीन में उसे हार मिली है। हालांकि प्वाइंट्स टेबल प्रतिशत के आधार पर तय की जाती है। 

टीम इंडिया अब नंबर चार पर पहुंची, श्रीलंकाई टीम नंबर 5 हुई
ऑस्ट्रेलिया के प्रतिशक अंक 77.77 हैं, पाकिस्तान के प्रतिशत अंक 66.66 है, वहीं दक्षिण अफ्रीका के प्रतिशत अंक 60.00 हैं, वहीं टीम इंडिया के प्रतिशत अंक 58.33 हो गए हैं। लगातार दो मैच हारने के बाद श्रीलंका की टीम और नीचे चली गई है। श्रीलंका की टीम अब नंबर पांच पर पहुंच गई है। अब भारतीय टीम को जल्दी कोई टेस्ट नहीं खेलना है, लेकिन बाकी टीमें लगातार खेल रही हैं, इसलिए अंक तालिका में लगातार बदलाव हमें देखने के लिए मिलते रहेंगे। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news