Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने मिलकर रचा कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ाकेदार मुकाबला

AUS vs PAK : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान पहले टेस्ट के दो दिन हो गए हैं। अब तक मुकाबला शानदार चल रहा है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम कुछ हावी नजर आ रही है। इस बीच दूसरे दिन के खेल में अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने नया रिकॉर्ड बना दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 15, 2023 18:23 IST
Imam ul Haq and Abdullah Shafique- India TV Hindi
Image Source : GETTY अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक

Australia vs Pakistan Test Match : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जारी है। अब तक दो दिन का खेल हो चुका है और कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम भारी पड़ रही है। हां, इतना जरूर कहा जा सकता है कि मेजबानी टीम का पलड़ा हल्का सा भारी है, लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी का मजबूती के साथ सामना किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 132 रन बना लिए थे। इस बीच पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और इमामल उल हक ने पाकिस्तान के लिए बड़ा कारनामा किया। 

पाकिस्तान के लिए अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने किया ये बड़ा काम 

पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने का कीर्तिमान मोहसिन खान और मुदस्सर नजर के नाम है। इन दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के लिए 54 वनडे मुकाबले खेलकर 2057 रनों की साझेदारी की है। इसमें से तीन बार शतकीय और 16 बार अर्धशतकीय साझेदारी की। इसके बाद नंबर आता है आमिर सुहेल और सईद अनवर का। इन दोनों ने 37 बार टीम के लिए ओपनिंग की और इस दौरान 1563 रन बनाने का का काम किया है। मोहम्मद हफीज और तौफीक उमर ने मिलकर 39 बार पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी की और 1438 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। माजिद खान और सादिक मोहम्मद की बात की जाए तो इन दोनों ने मिलकर 26 बार पारी का आगाज करते हुए 1391 रन बनाने का काम किया। अब नंबर पांच पर अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक की जोड़ी आ गई है। इन दोनों ​ने मिलकर 21 बार टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए अब तक 1065 रन बना लिए हैं। इसमें तीन बार शतकीय और तीन ही बार अर्धशतकी साझेदारी भी की है। 

पहले दिन का खेल का ये रहा हाल 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 487 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से जहां डेविड वार्नर ने 164 रनों की धमाकेदारी पारी खेली, वहीं मिचेल मार्श ने भी 90 रन बनाए, लेकिन वे अपना शतक पूरा करने से चूक गए। हालांकि बाकी कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा पाया। इसके बाद जब पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने मिलकर 74 रनों की पार्टनरशिप की। 42 रन के स्कोर पर अब्दुल्ला शफीक आउट हो गए। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए नए कप्तान शान मसूद ने अच्छी बल्लेबाजी की वे 30 रन बनाए। आखिरी में नंबर चार पर बाबर आजम की जगह नाइटवॉच मैन के रूप में उतरे खुर्रम शहजाद सात रन और इमाम उल हक 38 रन पर नाबाद हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रोहित शर्मा नहीं संभालेंगे मुंबई इंडियंस की कप्तानी, इस खिलाड़ी को थमाई गई टीम की बागडोर

केएल राहुल टेंशन में, कैसी हो सकती है पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन ?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement