Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AFG: चहल को इस खिलाड़ी की वजह से नहीं मिल रहा टीम में मौका, दिग्गज ने दे दिया चौंकाने वाला बयान

Yuzvendra Chahal: अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया में जगह बनाने से जूझ रहे हैं। वनडे के बाद अब उन्हें टी20 की टीम में भी शामिल नहीं किया जा रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 10, 2024 16:44 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY चहल पर दिग्गज ने दे दिया चौंकाने वाला बयान

Yuzvendra Chahal: भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस सीरीज के लिए अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। चहल को लगातार टी20 टीम से बाहर रखा जा रहा है। साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर ने चहल को टी20 टीम में जगह ना मिलने पर बड़ा बयान दिया है। 

इस खिलाड़ी की वजह से चहल को नहीं मिल रहा मौका

पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर का मानना है कि युजवेंद्र चहल अभी भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कलाई के स्पिनरों में से एक है लेकिन कुलदीप यादव के शानदार फॉर्म के चलते उन्हें अपनी बारी आने का इंतजार करना होगा। ताहिर का मानना है कि कुलदीप मौकों को भुनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं, चहल को पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली और अमेरिका-वेस्टइंडीज में जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी उनका चयन मुश्किल है। 

इमरान ताहिर ने दिया बड़ा बयान 

ताहिर ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि मुझे नहीं लगता कि युजी को खराब फॉर्म के कारण बाहर किया गया है। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा था लेकिन कुलदीप जबर्दस्त फॉर्म में है और उसने रवींद्र जडेजा के साथ गेंदबाजी में अच्छा तालमेल बना लिया है। मेरा मानना है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से है और उसे अपनी बारी का इंतजार करना होगा। उसके प्रदर्शन के कारण नहीं बल्कि दूसरे खिलाड़ी के शानदार फॉर्म के कारण उसे मौका नहीं मिल रहा है। मुझे इसमें कोई शक नहीं कि वह वापसी करेगा। 

ताहिर ने चुने कलाई के दो बेस्ट स्पिनर्स

ताहिर का मानना है कि अगर उन्हें दुनिया के दो टॉप कलाई के स्पिनरों को चुनना होगा तो वह कुलदीप और अफ्रीका के तबरेज शम्सी को चुनेंगे। उन्होंने कहा कि कुलदीप ने पिछले साल और उससे पहले भी जो उपलब्धियां हासिल की है, मैं बतौर स्पिनर उसकी तारीफ करता हूं। मैं कुलदीप और शम्सी को चुनूंगा।

टी20 में युजवेंद्र चहल का शानदार रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल टी20 फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल से ज्यादा विकेट हासिल नहीं कर सका है। उन्होंने भारत के लिए 80 टी20 मैच खेलते हुए 96 विकेट अपने नाम किए हैं। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के करीब कप्तान रोहित शर्मा, दुनिया के सभी टी20 कप्तान छूट जाएंगे पीछे

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को खूब भाती है अफगानिस्तान, जमकर कूटे हैं रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement