Friday, May 10, 2024
Advertisement

वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के करीब कप्तान रोहित शर्मा, दुनिया के सभी टी20 कप्तान छूट जाएंगे पीछे

Rohit Sharma: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका होगा। वह आने वाले समय में इस रिकॉर्ड को तोड़ भी सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 10, 2024 16:02 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के करीब कप्तान रोहित शर्मा

Most T20I Win As A Captain: टीम इंडिया को साल 2024 की पहली सीरीज घरेलू सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेलनी है। 3 टी20 मैचों की शुरुआत 11 जनवरी से होने जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच मोहाली, दूसरा इंदौर और तीसरा बेंगलुरु में खेला जाएगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। 

वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के करीब कप्तान रोहित

रोहित शर्मा की 14 महीनों के बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी हुई है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था। लेकिन 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले वह एक बार फिर टीम में लौट आए हैं। ऐसे में अब उनके पास टी20 में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बनने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका है। 

4 मैच जीतते ही सभी कप्तानों को छोड़ देंगे पीछे 

रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बनने के भी करीब हैं। अगर रोहित अफगानिस्तान को 3-0 से हराने में कामयाब रहते हैं तो वह भारत के सबसे सफल टी20 कप्तान बन जाएंगे। ये रिकॉर्ड फिलहाल एमएस धोनी के नाम है। एमएस धोनी ने 72 मैचों में से 41 मैच जीते थे। वहीं, इस सीरीज को क्लीन स्वीप करते ही वह टी20 में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर लेंगे। अगर वह टी20 वर्ल्ड कप में भी कप्तानी करते हैं तो उनके पास इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने को मौका भी होगा। 

T20I में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तानों की लिस्ट 

असगर अफगान- अफगानिस्तान- 42

बाबर आजम- पाकिस्तान- 42
इयोन मोर्गन- इंग्लैंड - 42
ब्रायन मसाबा- युगांडा- 42
एमएस धोनी- भारत- 41
एरोन फिंच- ऑस्ट्रेलिया- 40
रोहित शर्मा- भारत 39 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को खूब भाती है अफगानिस्तान, जमकर कूटे हैं रन

IND vs AFG के बीच पहले T20 मैच में बारिश होगी या नहीं, जानिए मौसम का अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement