Monday, July 22, 2024
Advertisement

IND v WI: दूसरे T20I में रोहित और कोहली के पास नंबर-1 बनने का मौका, चहल के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच ईडन गार्डन्स में 3 मैचों की T20I सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 फरवरी, शुक्रवार को खेला जाएगा। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 17, 2022 20:08 IST
विराट कोहली और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच ईडन गार्डन्स में 3 मैचों की T20I सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 फरवरी, शुक्रवार को खेला जाएगा। भारत पहला मुकाबला जीतकर T20I सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। ऐसे में भारत की नजरें दूसरा मुकाबला जीतने के साथ सीरीज पर कब्जा जमाने की होंगी।

भारत और वेस्टइंडीज का जब दूसरे मुकाबलें में आमना-सामना होगा तो कई बड़े रिकॉर्ड निशाने पर होंगे। दरअसल, विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास दूसरे मैच में T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का सुनहरा मौका होगा। 

T20I क्रिकेट में अभी सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में टॉप पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं जिनके नाम 108 पारियों में 3299 रन दर्ज हैं। दूसरे नंबर पर विराट कोहली और तीसरे पायदान पर रोहित शर्मा काबिज हैं। विराट को पहला स्थान पर कब्जा जमाने के लिए सिर्फ 56 रन की दरकार है तो वहीं, रोहित नंबर-1 पर पहुंचने से सिर्फ 63 रन दूर हैं।

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन 

  • मार्टिन गुप्टिल- 3299 रन
  • विराट कोहली- 3244 रन
  • रोहित शर्मा- 3237 रन
  • एरोन फिंच- 2676 रन

विराट और रोहित के अलावा भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल भी इतिहास रचने से चंद कदम ही दूर हैं। चहल अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में 2 विकेट चटका लेते हैं तो वह भारत की ओर से T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। इस मामलें अभी जसप्रीत बुमराह पहले पायदान पर हैं।

T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

  • जसप्रीत बुमराह- 66 विकेट
  • युजवेंद्र चहल- 65 विकेट
  • आर अश्विन- 61 विकेट 
  • भुवनेश्वर कुमार- 54 विकेट 

दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड दूसरे T20I में छक्कों का शतक जड़ सकते हैं जिससे वह सिर्फ 1 कदम दूर हैं। इस मैच में 1 छक्का जड़ते ही वह T20I क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले दुनिया के 8वें और वेस्टइंडीज के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement