Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND v WI: इन खिलाड़ियों के बगैर टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास, 3 दिन के लिए क्वारंटाइन हुए मयंक

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए राहत भरी खबर आई है। शिखर धवन, रूतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को छोड़कर टीम के सभी खिलाड़ियों ने  अहमदाबाद में अभ्यास शुरू कर दिया है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 03, 2022 20:37 IST
मयंक अग्रवाल- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मयंक अग्रवाल

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होगा।
  • अहमदाबाद में खेला जाने वाला सीरीज का पहला मैच भारत का 1000वां वनडे मैच होगा।

अहमदाबाद। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए राहत भरी खबर आई है। दरअसल, शिखर धवन, रूतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर की तिकड़ी को छोड़कर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गुरूवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया है।

मयंक अग्रवाल टीम से जुड़ गये हैं लेकिन वह मैच के दिन ही उपलब्ध होंगे क्योंकि उनका तीन दिवसीय अनिवार्य पृथकवास शुरू हो चुका है। टीम प्रबंधन ने ईशान किशन को वनडे के लिये टीम में शामिल किया है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जो छह फरवरी से यहां शुरू होगी।

IND vs WI: भारत 6 फरवरी को वनडे क्रिकेट में लगाएगा 10वां शतक, कौन अपने नाम करेगा ये रिकॉर्ड?

इसकी जानकारी रखने वाले एक अनुभवी अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘आज का सत्र हल्के अभ्यास वाला रहा जिसमें खिलाड़ियों के साथ ट्रेनर भी थे। ’’ पता चला है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी वनडे टीम में शामिल किया है जो एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं। बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तीन मुख्य खिलाड़ी - सीनियर सलामी बल्लेबाज धवन, रिजर्व सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ और मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर - वेस्टइंडीज श्रृंखला शुरू होने से पहले अनिवार्य पृथकवास के दौरान हुई कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे। चार अन्य लोग भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे जिसमें नेट गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल थे। सैनी भी स्टैंडबाई सूची में शामिल हैं।

कोविड-19 पॉजिटिव आने वाले अन्य तीन सदस्य क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप, सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी लोकेश और मालिशिया राजीव कुमार हैं। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये 31 जनवरी को अहमदाबाद में इकट्ठा हुई थी। सीरीज 6 फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होगी जो भारत का 1000वां वनडे मैच होगा। पर अब यह निश्चित हो गया है कि धवन, रूतुराज और अय्यर की तिकड़ी श्रृंखला में नहीं खेल पायेगी क्योंकि उन्हें एक हफ्ते लंबे पृथकवास में रहना होगा और फिर आरटी-पीसीआर की जांच में दो बार नेगेटिव आना होगा। 

IPL 2022 Mega Auction: सजने को तैयार है खिलाड़ियों का बाजार, 10 टीमें करेंगी 590 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला

(With Bhasha Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement