Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AFG: इंदौर में जमा टीम इंडिया का रंग, अफगानिस्तान को दूसरे टी20 में रौंदा

IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबाले में 6 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया की जीत में शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल का सबसे बड़ा रोल रहा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 14, 2024 22:14 IST
IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : BCCI यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे (भारत बनाम अफगानिस्तान मैच)

India vs Afghanistan 2nd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया अब 2-0 से आगे है। भारत के लिए इस मैच में शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी हीरो रहे। दोनों खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों को जमकर धोया। टीम इंडिया इस मैच में 173 के टारगेट को चेज कर रही थी। जिसे उन्होंने इन दोनों बल्लेबाजों की धाकड़ पारी के दमपर बड़ी आसानी से चेज कर लिया।

कैसा रहा दोनो पारियों का हाल

टीम इंडिया ने लगातार दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा भी कर लिया है। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 172 रन बनाए थे। इस पारी में गुलबदीन नैब ने 35 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। इस पारी में गुलबदीन नैब के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के जड़े। लेकिन शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल की विस्फोटक पारी ने इस टारगेट को छोटा बना दिया। यशस्वी जयसवाल ने 68 रन की पारी खेली। वहीं, शिवम दुबे 63 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गेंद से उन्होंने एक विकेट भी झटका था।

विराट कोहली की वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में विराट कोहली ने 14 महीनों के लंबे इंतजार के बाद टी20 इंटरनेशनल में अपनी वापसी की। उन्होंने इस मुकाबले में 16 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके भी मारे। विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा से भी फैंस को इस मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद थी क्योंकि वे पहले मुकाबले में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इस मैच में भी वह डक पर आउट होकर चले गए। दोनों खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज सबसे ज्यादा अहम है।

गेंदबाजों का प्रदर्शन

मैच की पहली पारी में गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने एक बल्लेबाजी वाली पिच पर अफगानिस्तान को 172 रन बनाने दिए। इस दौरान अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके। वहीं शिवम दुबे को एक सफलता हासिल हुई।

यह भी पढ़ें

IND vs AFG: विराट कोहली ने T20I में वापसी करते ही रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने इकलौते क्रिकेटर

IND vs AFG: रोहित शर्मा को लगी किसकी नजर, लगातार दूसरे मैच में हुआ ऐसा हाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement