Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs AFG: रोहित शर्मा को लगी किसकी नजर, लगातार दूसरे मैच में हुआ ऐसा हाल

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही सीरीज में रोहित शर्मा दो मैचों में लगातार दो बार डक पर आउट होकर पवेलियन लौटे। रोहित के नाम इसी के साथ एक अनचाहा रिकॉर्ड भी बन गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 14, 2024 21:30 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में रोहित शर्मा का बल्ला पूरी तरह से खामौश रहा। रोहित शर्मा सीरीज के पहले मैच में भी डक पर आउट हुए और अब दूसरे मुकाबले में भी वह डक पर पवेलियन लौटे। रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देख ऐसा ही लग रहा है कि वह पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हो गए हैं। हालांकि रोहित शर्मा पहले मुकाबले में रनआउट हुए थे, लेकिन दूसरे मैच में वह बोल्ड हो गए। इसी के साथ रोहित शर्मा के नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड बन गया।

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया कप्तान इस सीरीज में 14 महीनों के बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे है और सीरीज के शरुआती दो मुकाबलों में ही रोहित शर्मा डक पर आउट गो गए। इसी के साथ रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल में एक अनचाहा रिकॉर्ड भी बन गया। इस फॉर्मेट में रोहित के नाम यह 12वां डक है और वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा डक के मामले में रोहित पहले स्थान पर हैं। रोहित शर्मा ने यह अनचाहा रिकॉर्ड अपने ऐतिहासिक मुकाबले पर बनाया है।

रोहित शर्मा खेल रहे थे ऐतिहासिक मुकाबला

अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जा रहा दूसरा टी20 मैच रोहित शर्मा के करियर का 150वां टी20I इंटरनेशनल मैच है। उनसे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी 150 T20I मैच नहीं खेला है। ऐसे में वह दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी बने हैं जिसने 150 टी20I इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं। इस लिस्ट में पॉल स्ट्रर्लिंग दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 134 टी20I खेले हैं। वहीं सबसे ज्यादा डक वाली लिस्ट में पॉल स्ट्रर्लिंग 13 डक के साथ पहले स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs AFG: अफगानिस्तान ने 3 दिन में ही तोड़ा अपना रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ बना दिया इतना बड़ा स्कोर

IND vs AFG: खत्म हुआ भारतीय क्रिकेट फैंस का इंतजार, 14 महीनों के बाद एक-साथ टी20 मैच खेलने उतरे ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement