Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AFG: शर्मनाक रिकॉर्ड के करीब रोहित शर्मा, अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में हर हाल में करना होगा ये काम

Rohit Sharma: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला तीसरा टी20I मैच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी अहम रहने वाला है। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 17, 2024 15:57 IST
ind vs afg- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम अफगानिस्तान

IND vs AFG 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा टी20 मैच आज (17 जनवरी) बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी अहम रहने वाला है। उनकी कप्तानी में भले ही टीम इंडिया ने इस सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वह बतौर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। 

शर्मनाक रिकॉर्ड के करीब रोहित शर्मा

अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दोनों मैचों में रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हुए हैं। रोहित टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज भी हैं। अगर वह सीरीज के आखिरी मैच में भी खोता नहीं खोल पाते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 12 बार बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। वहीं, आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग टी20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा 13 बार शून्य पर आउट हुए हैं। 

टी20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

  1. पॉल स्टर्लिंग- 13 बार
  2. रोहित शर्मा- 12 बार
  3. केविन इराकोज- 12 बार
  4. केविन ओ'ब्रायन- 12 बार
  5. डेनियल एनेफी- 11 बार

एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका 

रोहित ने अभी तक भारत के लिए 53 टी20 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से टीम इंडिया को 41 मैचों में जीत मिली है और सिर्फ 12 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एमएस धोनी ने भारतीय कप्तान के तौर पर कुल 72 टी20 मैच खेले थे। इनमें से टीम इंडिया को 42 मैचों में जीत मिली थी और 28 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2 मैच रद्द रहे थे। ऐसे में रोहित सीरीज का आखिरी मैच जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर लेंगे। 

ये भी पढ़ें

अपने ही शॉट पर बाबर आजम ने पकड़ लिया सिर, बाल-बाल बची दर्शक की जान; देखें Video

IND vs ENG: फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस तारीख से मिलना शुरू होंगे पहले टेस्ट मैच के टिकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement