Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ इज्जत की लड़ाई, लेकिन प्लेइंग-11 में जारी रहेगा म्यूजिकल चेयर का गेम

Asia Cup 2022: टीम इंडिया सुपर फोर स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में बदली हुई प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है। इस मुकाबले में बैटिंग और बॉलिंग डिपार्टमेंट को मिलाकर दो बदलाव हो सकते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 07, 2022 17:40 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

Highlights

  • एशिया कप सुपर 4 राउंड के आखिरी मैच में भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबला
  • अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव की पूरी संभावना
  • बैटिंग और बॉलिंग डिपार्टमेंट में हो सकते हैं फेरबदल

Asia Cup 2022, Team India Playing 11: भारत को एशिया कप के अगले और शायद आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना करना है। टीम इंडिया सुपर 4 राउंड के अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवा चुकी है। पहले मैच में बेहद रोमांचक हालात में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में उसे श्रीलंका से 6 विकेट से शिकस्त मिली। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में भारत के पास एशिया कप में जीत दर्ज करने का आखिरी मौका होगा। भारत के पिछले तमाम मैच की तरह गुरुवार 8 सितंबर को होने वाला ये मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ही खेला जाएगा। टूर्नामेंट के पिछले तमाम मुकाबलों की तरह इस मैच में भी भारत की प्लेइंग इलेवन में फेर बदल का दौर जारी रहने की पूरी संभावना है

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI में बदलाव की पूरी संभावना

टीम इंडिया सुपर फोर स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में बदली हुई प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है। इस मैच में तेज गेंदबाद भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर मैदान पर नजर आ सकते हैं। को बुखार और खराब तबीयत के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद चाहर को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। डेथ ओवर में भुवी पिछले दो मैच में पूरी तरह से नाकाम हुए हैं। सुपर 4 राउंड के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में उन्होंने 19 रन लुटाए जिसके बाद आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ सात रन बाकी रह गए थे। वहीं पिछले मैच के 19वें ओवर में इस अनुभवी गेंदबाज ने 14 रन खर्च किए, नतीजतन श्रीलंका के खिलाफ भारत एक गेंद शेष रहते मैच हार गया।

अफगानिस्तान के खिलाफ कट सकता है पंत का पत्ता

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में ऋषभ पंत को भी टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है। बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने एशिया कप में लगातार लापरवाही भरे शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में पंत के आउट होने के तरीके पर कप्तान रोहित शर्मा ने बिना उनका नाम लिए नाराजगी भी जताई थी। ऐसे में दुबई में होने वाले इस मैच में उनकी जगह दिनेश कार्तिक टीम में वापसी कर सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI ऐसी हो सकती है:      

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक चाहर, आर अश्विन, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement