Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की वनडे की तीसरी सबसे बड़ी जीत, सिर्फ 66 गेंदों में खत्म कर दिया मैच

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले को कंगारू टीम ने 10 विकेट से जीत रिकॉर्ड बना दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 19, 2023 18:49 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की जीत में मिचेल स्टार्क का अहम योगदान रहा। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से पूरी टीम इंडिया के नाक में दम करके रख दिया। भारतीय टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 117 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11 ओवर में बिना विकेट खोए इस टारगेट को चेज कर रिकॉर्ड बना दिया। यह वनडे में चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया की तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए कई रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को सिर्फ 11 ओवर में ही जीत लिया। सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते हुए जीत के मामले में ऑस्ट्रेलिया की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में एक विकेट नहीं खोया। ऑस्ट्रेलिया ने अब वनडे में भारत को कुल दो बार 10 विकेट से हराया है। इससे पहले साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से वनडे मैच हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में मिली जीत के बाद भारत के लय को भी तोड़ दिया है। इससे पहले टीम इंडिया ने इस साल खेले गए वनडे मैचों में एक भी मैच नहीं गंवाया था। यह भारत की इस साल पहली हार है।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले की बात करे तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही इस मैच में बैकफुट पर नजर आई। टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट 3 रन के स्कोर पर खोया था। वहीं एक के बाद एक विकेट खोते हुए पूरी भारतीय टीम 117 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने पांच विकेट झटके। वहीं सीन एबॉट ने तीन और नेथन एलिस ने दो विकेट लिया।

दूसरे इनिंग की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को एक आसान जीत हासिल करने में मदद की। दोनों बल्लेबाजों ने बिना गलती किए हुए शानदार तरीके से भारतीय गेंदबाजी का सामना किया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया। इन दोनों को बल्लेबाजी करते हुए देख ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा था कि टीम इंडिया ने इसी पिच बल्लेबाजी की है। ट्रेविस हेज ने 30 गेंदों पर 51 और मिचेल मार्श ने 36 गेंदों पर 66 रन बनाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement