IND vs AUS 2nd T20I : बदल जाएगी टीम इंडिया, जानिए कौन होगा बाहर

IND vs AUS 2nd T20I : टी20 सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया के हरहाल में जीतना जरूरी है, नहीं तो सीरीज हाथ से निकल जाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 21, 2022 17:32 IST
IND vs AUS 2ndT20I Playing XI- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs AUS 2ndT20I Playing XI

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेला जाएगा दूसरा टी20 मैच
  • सीरीज का पहला मैच चार विकेट से हारकर टीम इंडिया चल रही है पीछे
  • सीरीज को बचाने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में जीतना होगा मैच

IND vs AUS 2nd T20I Nagpur : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हो गया है। टीम इंडिया के लिए इस सीरीज का आगाज कुछ अच्छा नहीं रहा। भारतीय टीम पहला ही मैच चार विकेट से हार गई है। ये हाल तब है, जब टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद गेंदबाजों ने इतना शर्मनाक प्रदर्शन किया कि ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंद शेष रहते ही इस स्कोर को चेज कर लिया और सीरीज में भी लीड बना ली। इस बीच अब दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम तैयारी में जुट गई है। हालांकि पहले मैच मे मिली हार के बाद अब ये करीब करीब पक्का नजर आने लगा है कि दूसरे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव जरूर होंगे। 

Team India Against Australia in 1st T20 Match in Mohali

Image Source : PTI
Team India Against Australia in 1st T20 Match in Mohali

दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया के लिए दो दिन का ब्रेक 

सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला जाएगा। ये मैच 23 सितंबर को है, यानी भारतीय टीम को इस बीच दो दिन का वक्त मिलेगा। इसमें रणनीति बनाई जा सकती है। पहले टी20 मैच पर नजर डालें तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी तो अच्छी कही ही जा सकती है। कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अर्धशतक लगाकर अपने फार्म में आने के संकेत दे दिए हैं। इसके बाद आखिरी के ओवर में हार्दिक पांड्या ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। बाकी बल्लेबाजों ने भी कुछ न कुछ योगदान दिया ही है। यानी दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम की बल्लेबाजी में ज्यादा बदलाव होगा, इसकी संभावना कम है। 

Team India Against Australia in 1st T20 Match in Mohali

Image Source : PTI
Team India Against Australia in 1st T20 Match in Mohali

जसप्रीत बुमराह की होगी एंट्री, लेकिन बाहर कौन होगा
पहले मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेले थे। टॉस के वक्त कप्तान रोहित शर्मा ने बता ही दिया था कि बुमराह आज का मैच नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वे दूसरा और तीसरा मैच खेलेंगे। यानी जसप्रीत बुमराह के आने पर एक तेज गेंदबाज को जगह खाली करनी पड़ेगी। पहले मैच में भारतीय टीम से जो तीन तेज गेंदबाज खेले थे, उसमें भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और उमेश यादव शामिल थे। इन तीनों गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 52 रन दिए और एक भी विकेट लेने में वे कामयाब नहीं हो पाए। एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा ने उसने 19वां ओवर डलवाया और वे फिर रन रोकने में कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने 19वें ओवर में 16 रन खर्च कर दिए। मैच तो यहीं पर खत्म हो गया था। उमेश यादव की बात की जाए तो दो ओवर में ही 27 रन  बनवा दिए, ये बात और है कि उनके नाम दो विकेट भी दर्ज हैं, जो उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में लिए थे। हर्षल पटेल की भी खूब पिटाई हुई। उन्होंने चार ओवर में 49 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए। यानी कमोवेश सभी तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को टी20 विश्व कप 2022 की टीम में भी शामिल हैं, लेकिन उमेश यादव उस टीम में नहीं हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ किस गेंदबाज को बाहर कर जसप्रीत बुमराह को दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS : टीम इंडिया को मिला नया रवींद्र जडेजा, अब मचेगा गदर

Bhuvneshwar Kumar IND vs AUS: रोहित-राहुल के जाल में फंसा भुवनेश्वर का 19वां ओवर

The Ashes 2023 Schedule: अगले साल इंग्लैंड में एकसाथ होगी 2 एशेज सीरीज, नोट कीजिए सारे डिटेल्स

IND vs AUS : अभिषेक मनु सिंघवी का बड़ा बयान, बोले- उमरान मलिक को वापस लाओ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड