Friday, May 17, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में दो बदलाव, केएल राहुल की छुट्टी, उमेश यादव की भी एंट्री

IND vs AUS 3rd Test : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 01, 2023 9:26 IST
Shubman Gill Playing XI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Shubman Gill

IND vs AUS 3rd indore Test Playing XI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। आज सीरीज का तीसरा मैच है। टीम इंडिया पहले दो मैच जीत चुकी है और आज से तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शुरू हो गय है। ऑस्ट्रेलिया के लिए दिक्कत ये भी है कि उनके फुलटाइम कप्तान पैट कमिंस अपने घर दो टेस्ट के बाद लौट गए हैं। इसलिए टीम की कमान अब स्टीव स्मिथ के हाथ में है। आज के मैच की बात की जाए तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले दो मैचों में रोहित शर्मा टॉस हार गए थे और ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के ही वक्त बता दिया कि टीम में दो बदलाव किए गए हैं। 

केएल राहुल को बाहर कर शुभमन गिल को दी गई टीम इंडिया में एंट्री

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट शुरू हो गया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि आज के मैच में दो बदलाव किए गए हैं। केएल राहुल की जगह भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं बनी है, उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। वहीं उमेश यादव की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो गई है, उनकी जगह मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया गया है। उमेश यादव इस सीरीज का पहला मैच खेल रहे हैं, इससे पहले मोहम्मद शमी ने पहले दो मैच खेले थे और अच्छी गेंदबाजी भी की थी। वहीं सबसे बड़ी खबर ये है कि केएल राहुल को खराब फार्म के चलते टीम इंडिया की आखिरी 11 में जगह नहीं बना पाए हैं। अच्छे फार्म के बाद भी लगातार बाहर बैठने वाले शुभमन गिल की एंट्री आखिरकार हो गई है। अब वे कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका अदा करते हुए दिखाई देंगे। 

ऑस्ट्रेलिया में भी दो बदलाव
केएल राहुल के दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। इसी सीरीज के पहले दो मैचों में उन्हें रो​हित शर्मा के बाद टीम का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन जब बाकी दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया गया तो केएल राहुल से उपकप्तानी छीन ली और किसी को भी ये जिम्मेदारी नहीं दी गई है। अब केएल राहुल टीम की प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं बना पाए हैं। खास बात ये है कि इस मैच में किसी भी खिलाड़ी को उपकप्तान नहीं बनाया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी दो बदलाव किए हैं। ​पैट कमिंस की जगह मिचेल स्टार्क की वापसी हुई है, वहीं डेविड वार्नर की जगह कैमरन ग्रीन को जगह दी गई है। देखना होगा कि दो मैच हारने के बाद क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम वापसी कर पाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement