Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: चेपॉक में टीम इंडिया पर बड़ा खतरा, तीसरे वनडे से पहले रोहित सेना हो जाए सावधान

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: March 20, 2023 13:37 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच 22 मार्च को चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। टॉप ऑर्डर में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। आइए जानते हैं, चेन्नई के चेपॉक में कैसा है भारतीय टीम का रिकॉर्ड? 

चेपॉक में पिछला मुकाबला हारी है टीम इंडिया 

चेन्नई के चेपॉक मैदान पर भारतीय टीम ने 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं, एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। चेन्नई की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही है। यहां स्पिनर्स का बोलबाला रहा है। भारत ने  चेपॉक के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वनडे मैच खेले हैं और दोनों ही मुकाबले जीते हैं, लेकिन  भारत ने यहां पिछला मुकाबला 25 दिसंबर 2019 को खेला गया था। तब वेस्टइंडीज ने भारत को यहां 8 विकेट से शिकस्त दी थी। उस मैच में शाई होप और शिमरोन हेटमायर ने ताबड़तोड़ शतक लगाए थे। 

इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा 

चेपॉक के मैदान पर भारत के लिए सबसे ज्यादा विराट कोहली ने बनाए हैं। उन्होंने यहां पर 7 मैचों में 283 रन जडे़ हैं, जिसमें 1 शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में कोहली ने 31 रन बनाए थे, लेकिन अभी तक वनडे सीरीज में वह अपनी पुरानी लय में नजर नहीं आए हैं। भारतीय फैंस चाहेंगे कि वह तीसरे वनडे में धमाकेदार पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाएं। 

चेपॉक के मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

विराट कोहली- 283 रन

महेंद्र सिंह धोनी-229 रन
युवराज सिंह-196 रन
सचिन तेंदुलकर-190 रन
राहुल द्रविड़-168 रन
सुरेश रैना- 139 रन
रोहित शर्मा- 110 रन

चेपॉक के मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी: 

अजित अगरकर- 7 विकेट
भुवनेश्वर कुमार- 6 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 5 विकेट
अनिल कुंबले- 5 विकेट
सचिन तेंदुलकर- 5 विकेट
हरभजन सिंह- 4 विकेट 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement