Thursday, March 28, 2024
Advertisement

इन 3 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से रोहित सेना को रहना होगा एकदम चौकन्ना, तोड़ सकते हैं WTC के फाइनल में जाने का सपना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च के इंदौर के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया को 3 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स से सावधान रहना होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: February 25, 2023 8:36 IST
ind vs aus - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV IND vs AUS Test Match

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी टेस्ट मैच होता है, तो दर्शक बहुत ही ज्यादा रोमांचित होते हैं। मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की स्पिन तिकड़ी ने कमाल का खेल दिखाया। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करना चाहेगी, लेकिन तीसरे टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के 3 प्लेयर्स से सावधान रहना होगा। ये प्लेयर्स भारत के WTC फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ सकते हैं। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

इस बल्लेबाज पर होंगी सभी की निगाहें 

मौजूदा दौर में स्टीव स्मिथ की गिनती सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक बार क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। भारत के खिलाफ स्मिथ ने 16 मैचों में 1813 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक शामिल हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स जल्दी आउट करना चाहेंगे। तीसरे टेस्ट में स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान भी संभालेंगे, क्योंकि पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए और अब वापस नहीं आएंगे। 

इस स्पिनर ने किया कमाल 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार मानी जाती हैं। इन पिचों पर ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए नाथन लायन ने हमेशा ही शानदार खेल दिखाया है, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला। दिल्ली में हुए दूसरे टेस्ट मैच में लायन ने कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों को उनके खिलाफ अलग रणनीति अपनानी होगी। लायन के पास अपार अनुभव है, उन्होंने भारत के खिलाफ 24 टेस्ट मैचों में 102 विकेट अपना दर्ज किए हैं। 

फिट हो चुका है ये खिलाड़ी 

23 साल के कैमरून ग्रीन ने पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन के दम पर सारी दुनिया में नाम कमाया है। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल है और वह टीम इंडिया के लिए सरप्राइज पैकेज साबित हो सकते हैं, क्योंकि तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए उन्होंने खुद को फिट साबित किया है। ग्रीन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से अभी तक 18 टेस्ट मैचों में 806 रन और 23 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़े: 

तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होंगे KS Bharat? रोहित की कप्तानी में इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में कौन लेगा पैट कमिंस की जगह? स्टार्क से भी खतरनाक गेंदबाज कर सकता है डेब्यू

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement