Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS : रोहित शर्मा का मास्टर प्लान, अहमदाबाद टेस्ट में होगी इस घातक खिलाड़ी की एंट्री!

IND vs AUS 4th Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसा फैसला ले सकते हैं, जिससे कंगारू टीम के होश फाख्ता हो जाएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 06, 2023 12:51 IST
Shardul Thakur - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shardul Thakur in Test

IND vs AUS Team India Possible Playing XI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच रही है। अभी तक जो तीन टेस्ट खेले गए हैं, उसके पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने बढ़त बना ली है, लेकिन इससे पहले ही सीरीज पर कब्जा किया जाता, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की और इंदौर में खेला गया तीसरा मैच नौ विकेट से अपने नाम कर लिया। अब सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा और इसका आगाज नौ मार्च से होने जा रहा है। टीम इंडिया के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है, अगर मैच भारतीय टीम हारी या फिर ड्रॉ पर समाप्त हुआ तो टीम इंडिया के लिए डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जाने की राह में रोड़ा अटक जाएगा और टीम बाहर भी हो सकती है। चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया आज यानी छह मार्च को अहमदाबाद में फिर से एकत्र हो रही है और अब रणनीत बनाने का काम शुरू हो गया है। इस बीच खबर है कि कप्तान रोहित शर्मा ने कंगारुओं को पछाड़ने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम के होश फाख्ता हो सकते हैं। रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ एक ऐसे खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में एंट्री करा सकते हैं जो मैच विनर है और कंगारुओं को संकट में डाल सकता है। 

Shardul Thakur in Test

Image Source : GETTY
Shardul Thakur

अहमदाबाद टेस्ट में हो सकती है शार्दुल ठाकुर की प्लेइंग इलेवन में एंट्री

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर टेस्ट से एक दिन पहले जब मीडिया से बात की थी तब इस ओर इशारा किया था कि आखिरी टेस्ट में शार्दुल ठाकुर की वापसी हो सकती है। शार्दुल ठाकुर उस टीम में शामिल किए गए थे, जब बीसीसीआई की ओर से पूरी सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया था। लेकिन बीच में उनकी शादी थी, इसलिए वे तीन में से एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। लेकिन अब माना जा रहा है कि आखिरी मुकाबले में मोहम्मद सिराज को रेस्ट दिया जा सकता है। वैसे तो मोहम्मद सिराज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और तीनों मैच खेले हैं। ऐसे में हो सकता है कि उन्हें रेस्ट दिया जाए, क्योंकि मोहम्मद सिराज उस टीम में भी शामिल हैं, जो वनडे सीरीज खेलेगी। ऐसे में वे रेस्ट पर जा सकते हैं। पहले दो टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद शमी को भी तीसरे टेस्ट में रेस्ट दिया गया था और उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिला और उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की। शार्दुल ठाकुर की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एंट्री से गेंदबाजी में तो धार आएगी ही, साथ ही बल्लेबाजी में भी गहराई बढ़ जाएगी। अभी नंबर नौ पर अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आते हैं, शार्दुल ठाकुर के आने से एक और बल्लेबाज बढ़ जाएगा। वैसे भी मोहम्मद​ सिराज अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने नहीं जाते हैं और वनडे सीरीज से पहले उन्हें रेस्ट भी मिल जाएगा। 

Mohammad Siraj, Virat Kohli and Shubman Gill

Image Source : PTI
Mohammad Siraj, Virat Kohli and Shubman Gill

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं 
टीम इंडिया ने अब तब खेले गए तीन मैचों की प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। भारतीय टीम ने पहले जो दो मैच जीते हैं, उसकी बात की जाए या फिर इंदौर में खेले गए उस मैच की जिसमें हार मिली है। हर बार गेंदबाजों ने तो अपना काम किया है, लेकिन बल्लेबाजी में चूक होना कहीं न कहीं खल गया है। आखिरी मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम होगा। अगर ये मैच टीम इंडिया हारती है तो सीरीज बराबरी पर समाप्त होगी और इसके बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा, लेकिन अगर जीत मिली तो ऑस्ट्रेलिया के बाद टीम इंडिया फाइनल में जाने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। जहां तक बाकी टीम को लेकर सवाल है तो इसमें बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नजर नहीं आती, लेकिन मैच से एक दिन पहले यानी आठ मार्च को जब रोहित शर्मा मीडिया से बात करेंगे, उसमें काफी हद तक प्लेइंग इलेवन को लेकर पत्ते खुल जाएंगे, लेकिन ऐलान नौा मार्च को टॉस के ही वक्त होगा, जब कप्तान मैदान पर सुबह नौ बजे उतरेंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 : आईपीएल में आएगा नया नियम! अब गेंदबाज हो जाएं सावधान,​ बैटिंग टीम की बल्ले बल्ले

WPL 2023 Points Table : अंक तालिका में भारी उलटफेर, दिल्ली और यूपी की टीम मैच जीतकर भी पिछड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement