Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रैक्टिस VIDEO आया सामने, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कमिंस को इस बात की उम्मीद

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की टी20 सीरीज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 18, 2022 7:37 IST
IND vs AUS, australia cricket team- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB FROM CRICKET AUSTRALIA VIDEO Australia cricket team practiceIND vs AUS:

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज
  • मोहाली में खेला जाएगा पहला टी20 मैच
  • तीन मैचों की होगी सीरीज

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले हफ्ते से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। सीरीज का पहला मैच मंगलवार (20 सितंबर) को खेला जाएगा, जिसके लिए दोनों टीमें मोहाली पहुंच चुकी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को पहली बार अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और जमकर पसीना बहाया। इस दौरान टीम के तेज गेंदबाज और उप-कप्तान पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, कप्तान आरोन फिंच जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने यहां अभ्यास किया। इनके अलावा टिम डेविड भी मैदान पर उतरे और नेट्स में शॉट्स लगाते दिखे।

सीरीज को लेकर उत्साहित पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में पैट कमिंस ने अपने प्रैक्टिस सेशन के बार में बात की। उन्होंने भारत में होने वाली इस सीरीज के लिए अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें कोविड के बाद पहली बार भारत आकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वह फैंस को स्टेडियम में देखने के लिए बेताब हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि मैच के दिन स्टेडियम दर्शकों से भरा रहेगा।

टिम डेविड को खेलते देखने के लिए बेताब

कमिंस ने कहा कि हमने आज मोहाली में पहली बार अभ्यास किया। नए चेहरे (टिम डेविड) को देखकर अच्छा लगा। उसने अच्छे शॉट्स लगाए, उसे खेलते देखने का इंतजार है। कोरोना के बाद पहली बार भारत आकर अच्छा लग रहा है। फैंस को देखने के लिए बेताब हूं। उम्मीद है कि फैंस से स्टेडियम भरा होगा। मंगलवार को मिलते हैं।

ऑस्ट्रेलिया से डेब्यू कर सकते हैं डेविड

बता दें कि टिम डेविड पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए हैं। सिंगापुर से खेल चुके इस विस्फोटक ऑलराउंडर को भारत के खिलाफ पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से डेब्यू का मौका मिल सकता है। डेविड को ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप की टीम में भी चुना गया है। गौरतलब है कि टिम डेविड को दुनिया का सबसे व्यस्त क्रिकेटर भी कहा जाता है। वह दुनिया भर की कई टी20 लीग का हिस्सा रहे हैं और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। आईपीएल में भी उन्होंने सबसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के लिए डेब्यू किया था, इसके बाद मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन में उन्हें भारी-भारी रकम के साथ अपने साथ जोड़ा। डेविड लंबे-लंबे शॉट्स लगाने के साथ-साथ गेंदबाजी में विकेट निकालने में भी माहिर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तीन मुख्य खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर

टिम डेविड का खेलना इसलिए भी तय माना जा रहा है क्योंकि भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन मुख्य खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क और मिचेल मार्श चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। इनमें दो खिलाड़ी स्टार्क और स्टोइनिस टीम के प्रमुख ऑलराउंडर हैं। ऐसे में इनकी जगह पर डेविड को मौका मिलना लगभग तय है।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस,ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, एडम ज़म्पा, नेथन एलिस, डेनिएल सैम्स, सीन एबॉट

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 

  • 20 सितंबर: मोहाली में पहला टी20
  • 23 सितंबर: नागपुर में दूसरा टी20
  • 25 सितंबर: हैदराबाद में तीसरा टी20

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement