IND vs AUS: 19वें ओवर का सस्पेंस! भुवनेश्वर नहीं, ये 3 गेंदबाज हैं रोहित के पास अगले मैच में ऑप्शन

IND vs AUS: भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर एक बड़ी मुसीबत बन चुका है। ऐसे में रोहित अगले मैच में भुवी की जगह किसी और गेंदबाज को ये जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 22, 2022 17:48 IST
Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi News
Image Source : AP Bhuvneshwar Kumar

Highlights

  • मुसीबत बन चुका है भुवनेश्वर का 19वां ओवर
  • रोहित के पास अगले मैच के लिए 3 ऑप्शन
  • हर हाल में चाहिए अगले मैच में जीत

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम इंडिया बोर्ड पर 208 रन बनाकर भी जीत हासिल नहीं कर पाई। इसका सबसे बड़ा कारण रहा टीम के सीनियर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार का खराब प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर ने अपने 4 ओवरों में पचास से ज्यादा रन दे दिए और वो एक बार फिर 19वें ओवर में टीम इंडिया के लिए एक बड़े विलेन साबित हुए। ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि आने वाले मैचों में 19वां ओवर फेंकेगा कौन?

मुसीबत बना हुआ है भुवी का 19वां ओवर

भुवनेश्वर कुमार के करियर में 19वां ओवर बड़ी मुसीबत बन चुका है। एशिया कप के सुपर 4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मिली हार में सबसे बड़ा जिम्मेदार भुवी का 19वां ओवर रहा, जिसमें उन्होंने जमकर रन दिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भुवी ने 19वें ओवर में 16 रन लुटाए। भुवनेश्वर ने इस ओवर की पहली गेंद को वाइड डाला तो दूसरी, तीसरी और चौथी लीगल डिलीवरी को ऑफ स्टंप से काफी बाहर रखा। उन्होंने ऑफ स्टंप से बाहर यॉर्कर लेंथ को हिट करने के चक्कर में लगातार 2 फुलटॉस गेंदें डाली। इसके बाद पांचवीं और छठी बॉल को शॉर्ट लेंथ पर डाला और बाद की अपनी तीनों डिलीवरी पर बाउंड्री लगवा बैठे। कप्तान रोहित लगातार इस अहम ओवर के लिए भुवी को जिम्मेदारी सौंप देते हैं लेकिन वो हर मौके पर अबतक फेल ही साबित हुए हैं।

आखिर कौन डालेगा 19वां ओवर?

अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर टीम इंडिया की ओर से 19वां ओवर फेंकेगा कौन? अगले मैच में उमेश यादव की जगह स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है। ऐसे में इस ओवर को फेंकने के सबसे बड़े दावेदार तो वही होने वाले हैं। लेकिन अगर कप्तान 20वें ओवर के लिए बुमराह को रोकते भी हैं तो डेथ ओवर के अच्छे गेंदबाज माने जाने वाले हर्षल पटेल को भी ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। हालांकि हर्षल को भी पिछले मैच में काफी रन पड़े थे। वहीं तीसरे गेंदबाज हार्दिक पांड्या हो सकते हैं। हार्दिक ने अपनी वापसी के बाद से गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। 

Jasprit Bumrah and Harshal Patel

Image Source : GETTY IMAGES
Jasprit Bumrah and Harshal Patel

उमेश का बाहर बैठना तय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सालों बाद टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव की वापसी हुई थी। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद ये माना जा रहा था कि उमेश टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 विकेट तो हासिल किए लेकिन वो रंग में बिल्कुल नजर नहीं आए। उन्होंने अपने 2 ओवरों में ही 27 रन दे दिए। ऐसे में उनका बाहर होना अगले मैच में तय है।

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को पहले टी20 में 4 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 208 रन बना दिए थे। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 30 गेंदों पर 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पहले केएल राहुल ने 55 और सूर्यकुमार यादव ने 41 रनों का योगदान दिया। लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने पूरी तरह बल्लेबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 19.2 ओवरों में 6 विकेट खोकर हासिल कर  लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन ने 61 और मैथ्यू वेड ने 45 रनों की पारी खेली।    

Team India

Image Source : PTI
Team India

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022