Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में शतक लगाएंगे चेतेश्वर पुजारा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेंगे ये बड़ा कारनामा

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा एक अनोखा शतक लगाने जा रहे हैं।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: February 14, 2023 22:20 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY चेतेश्वर पुजारा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक अनोखा शतक लगाने जा रहे हैं। 35 साल के पुजारा का यह 100वां टेस्ट मैच होने जा रहा है। पुजारा इस मैच में एक यादगार पारी खेलना चाहेंगे। इस मैच से पहले पुजारा ने कहा कि वह वह एक बार में एक मैच पर ध्यान देना चाहते हैं। इस मैच को लेकर पुजारा ने अपनी राय रखी है।

क्या बोले पुजारा

पुजारा ने कहा कि, "मैं अपने लिए लक्ष्य तय नहीं करना चाहता हूं। मैं वर्तमान में रहना चाहता हूं। मैं कितने समय तक खेलूंगा के बारे में सोचने के बजाय मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान देना चाहता हूं। खेल का लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण है। अपने खेल के चरम पर रहना महत्वपूर्ण है और फिर जब आप अपना योगदान देने में सक्षम नहीं रहते या अपनी योग्यता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो आप अपने अगले कदम के बारे में सोच सकते हैं। मैं अभी 35 साल का हूं और अभी मेरे पास समय है।" 

पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर कदम रखते ही भारत की तरफ से 100 या इससे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें क्रिकेटर बन जाएंगे। पुजारा ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ अपना टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी अलग ही पहचान बनाई। उनके 100वें टेस्ट मैच के अवसर पर उनका परिवार भी स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेगा। पुजारा ने कहा, "हां, यह मेरा 100वां टेस्ट मैच होगा लेकिन तब भी आपको टीम के लिए भूमिका निभानी पड़ेगी और आपको उस पर अधिक ध्यान देना होगा। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण श्रृंखला खेल रहे हैं।" उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मेरा 100वां टेस्ट मैच होगा लेकिन इसके बाद हमें दो और टेस्ट मैच खेलने हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए हमारे लिए महत्वपूर्ण होंगे।"

टेस्ट मैचों के योद्धा हैं पुजारा

टीम इंडिया के स्टार टेस्ट खिलाड़ी के टेस्ट करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने 99 मैचों की 169 पारियों में 44.15 की शानदार औसत के साथ 7021 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 19 शतक और 34 अर्धशतक भी जड़ा है। पुजारा का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 206 नाबाद का रहा है। पुजारा में टेस्ट क्रिकेट में पिछले कई सालों से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement