Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेगा ये घातक खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया की टेंशन बढ़ी

IND vs AUS: दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक घातक खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ जुड़ने जा रहा है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: February 15, 2023 6:24 IST
IND vs AUS, Border Gavaskar Trophy, Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया 1-0 से आगे है। इस सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मिडिल ऑर्डर के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट से उबर गए हैं और सीरीज के दूसरे मैच के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर पिछले साल दिसंबर के महीने में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे, लेकिन पीठ के निचले हिस्से में सूजन के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

BCCI ने दी अनुमति

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को बयान जारी करके कहा कि बीसीसीआई के मेडिकल टीम ने अय्यर को खेलने की अनुमति दे दी है और वह दिल्ली में टेस्ट टीम से जुड़ेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा, "भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पीठ की चोट के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना उपचार पूरा कर लिया है और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उन्हें खेलने की अनुमति दे दी है। श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच से पहले नई दिल्ली में टीम से जुड़ेंगे।" 

किसे किया जाएगा टीम से ड्रॉप

भारत में खेले जा रहे इस सीरीज के दूसरे मैच से पहले श्रेयस अय्यर टीम के साथ जुड़ जाएंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें खेलने की अनुमति दे दी है तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को किसी एक खिलाड़ी को ड्रॉप करना होगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि सूर्याकुमार यादव को टीम से ड्रॉप कर दिया जाएगा। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा   

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement