Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS Day 3: टीम इंडिया की उम्मीदें जिंदा, रहाणे और गेंदबाजों ने करवाई वापसी

IND vs AUS Day 3: भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे दिन दमदार वापसी की है। अब गेंदाबजों के उपर सारा दरोमदार है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 10, 2023 0:01 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Cricket Team

IND vs AUS Day 3 Live: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। आज इस मैच के तीसरा दिन का खेल खेला गया। टीम इंडिया इस मैच में अच्छी स्थिति में नहीं थी। ऐसे में भारतीय टीम आज के दिन वापसी की तलाश थी। जोकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने भारत को करवाया भी। भारतीय टीम ने खेल के दूसरे दिन बेहद खराब प्रदर्शन किया था। लेकिन आज तीसरे दिन खराब शुरुआत के बाद भी टीम इंडिया ने वापसी कर ली है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे इस वापसी के असल हीरो रहे। उन्होंने बैकफुट पर चल रही भारतीय टीम को अच्छी स्थिति में ला खड़ा किया। इस में शार्दुल ठाकुर ने भी उनका सहयोग किया। 

आज के दिन का हाल

आज के दिन की बात करे तो भारत ने दिन शुरू होते ही केएस भरत का विकेट गंवा दिया। इसके बाद रहाणे का साथ देने के लिए शार्दुल ठाकुर क्रीज पर आए। शर्दुल ने रहाणे के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी और भारत को इस मैच में बनाए रखा। शार्दुल और रहाणे ने इस मैच में अर्धशतक भी लगाया। रहाणे ने एक ओर जहां 89 रन बनाए वहीं शार्दुल ने 51 रनों की पारी खेली। दोनों की इस पारी के दमपर टीम इंडिया 296 रन बना सकी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के 173 रनों की लीड हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी बल्लेबाजी कर रही है और उन्होंने 123 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए हैं। रवींद्र जडेजा ने दो वहीं उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट झटके हैं। भारत को मैच के चौथे दिन वापसी की तलाश होगी। अब गेंदबाजों पर जिम्मेदारी है कि वह ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द ऑलआउट करे।

WTC Final IND vs AUS: क्लिक करें और यहां देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

दोनों टीमों की Playing 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, स्कॉट बोलैंड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement