Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

भारत के मैच हारते ही बाबर-रिजवान ने दिया ये रिएक्शन, ऑस्ट्रेलिया को इस तरह से दी बधाई

IND vs AUS: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल में खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 20, 2023 9:05 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team, Babar Azam And Mohammad Rizwan

India vs Australia ICC World Cup finals 2023: भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्रेविस हेड के शतक की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया। भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन टीम फाइनल में आकर हार गई। मैच के बाद पाकिस्तानी प्लेयर्स ने अपना रिएक्शन दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कही ये बात 

मोहम्मद रिजवान ने ट्विटर पर लिखा कि पूरे विश्व कप में भारत ने जिस तरह से क्रिकेट खेला वह अद्भुत था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में बेहतरीन क्रिकेट खेली। ऑस्ट्रेलिया को छठी बार विश्व चैंपियन बनने पर बधाई।

शोएब अख्तर ने ट्विटर पर लिखा कि भारत वर्ल्ड कप हार चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत ली। यार कुछ न तो कुछ ये ठीक करते हैं और इसी वजह से ये लोग इतने वर्ल्ड जीतते हैं। भारत यहां तक लगातार 10 मैच जीतकर पहुंचा था। यही कुछ कर सकता था। विकेट देख कर मुझे थोड़ा अफसोस हुआ। विकेट थोड़ा तेज होता या बाउंस होता। इसी वजह से टॉस पर निर्भर रहना पड़ता। स्पिनर्स अच्छा नहीं कर पाए। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि बधाई हो ऑस्ट्रेलिया। फाइनल में क्या दमदार प्रदर्शन था।

Babar Azam Instagram Story

Image Source : INSTAGRAM
Babar Azam Instagram Story

भारतीय टीम को मिली हार 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए। भारतीय प्लेयर्स ने दमदार शुरुआत की। रोहित शर्मा ने सिर्फ 31 गेंदों में 47 रन बनाए। भारत ने शुरुआती 10 ओवर्स में 80 रन बना लिए थे, लेकिन रोहित के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई। विराट कोहली ने 54 रन, केएल राहुल ने 66 रन और सूर्यकुमार यादव ने 18 रनों का योगदान दिया। छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ट्रेविस हेड ने अच्छा शतक लगाया। उन्होंने 137 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

विराट कोहली को दिया गया प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब, देखें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

टीम इंडिया की हार में बड़े गुनहगार साबित हुए ये 3 खिलाड़ी, फाइनल मैच में किया बेड़ागर्क

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement