Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की हार में बड़े गुनहगार साबित हुए ये 3 खिलाड़ी, फाइनल मैच में किया बेड़ागर्क

IND vs AUS: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम के लिए तीन खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 20, 2023 7:25 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Team

India vs Australia ICC World Cup Final 2023: भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया का खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2003 के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात दी थी। फाइनल मैच में भारत के तीन प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। ये खिलाड़ी हार में सबसे बड़े गुनहगार साबित हुए हैं। 

1. गलत शॉट खेलकर आउट हुए अय्यर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की और पहले 10 ओवर्स में 80 रन बना दिए। लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी बिखर गई। रोहित के पवेलियन लौटने के बाद श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए। उनके ऊपर रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन वह खराब शॉट खेलकर चार रन बनाकर आउट हो गए। वह ऑफ स्टंप की गेंद पर विकेटकीपर जोस इंग्लिश को कैच थमा बैठे। उन्होंने चार रनों का योगदान दिया। वह मैच का बहुत अहम पल था। अय्यर को कुछ देर क्रीज पर टिककर बैटिंग करनी चाहिए। वह फॉर्म में चल रहे और पिछले मैच में ही उन्होंने शतक लगाया था। 

2. केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी 

श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने अच्छी साझेदारी बनाई, लेकिन कोहली 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली का विकेट गिरने से केएल राहुल दबाव में आ गए और खुलकर स्ट्रोक नहीं लगा पाए। मिडिल ओवर्स में वह रन बनाने के लिए जूझते दिखे और उनका बल्ला खामोश रहा। राहुल ने 107 गेंद पर 61.68 के स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाए, जिसमें सिर्फ एक चौका लगाया। जब उन्होंने 107 गेंद खेल ली थी। फिर इसके बाद उन्हें आक्रामक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। उन्हें मिचेल स्टार्क ने आउट किया। 

3. रवींद्र जडेजा 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। उन्होंने बल्ले से 22 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी वह लय में नजर नहीं आए। उन्होंने 10 ओवर में 43 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। जबकि दूसरी तरफ से ऑस्ट्रेलिया के लिए पार्ट टाइम स्पिनर ट्रेविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार गेंदबाजी की। 

यह भी पढ़ें: 

फाइनल हारने के बाद कप्तान रोहित का बड़ा बयान, खुद बताई मैच गंवाने की वजह

राहुल द्रविड़ ने बताई हार की बड़ी वजह, रोहित की कप्तानी को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement