Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs AUS: फाइनल हारने के बाद कप्तान रोहित का बड़ा बयान, खुद बताई मैच गंवाने की वजह

World Cup 2023: टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गई। उसे फाइनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 20, 2023 6:00 IST
ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड कप 2023 फाइनल

World Cup 2023 Final: वर्ल्‍डकप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ 12 साल बाद भी भारतीय टीम के लिए आईसीसी ट्रॉफी का सूखा बरकरार है। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान ने बड़ा बयान दिया और हार के पीछे की वजह भी बताई। 

फाइनल हारने के बाद रोहित का बड़ा बयान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वर्ल्ड कप फाइनल में बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही जिससे नतीजा पक्ष में नहीं गया लेकिन उन्हें पूरी टीम पर गर्व है। मैच के बाद रोहित ने कहा कि नतीजा भले ही पक्ष में नहीं रहा लेकिन हम जानते हैं कि आज हमारा दिन अच्छा नहीं रहा। लेकिन मुझे टीम पर गर्व है। रोहित ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो अगर स्कोर में 20-30 रन जुड़ते तो अच्छा होता। जब केएल राहुल और विराट बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय लग रहा था कि हम 270-280 रन के स्कोर तक पहुंच जाएंगे। लेकिन हमने लगातार विकेट गंवा दिए।  

इन खिलाड़ियों को बताया ऑस्ट्रेलिया की जीत का हीरो

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के छठी बार चैंपियन बनने पर कहा कि आस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाने के बाद बड़ी साझेदारी की। 240 रन बनाने के बाद हम चाहते थे कि शुरुआती विकेट मिल जाएं। लेकिन श्रेय ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन को जाता है जिन्होंने हमें खेल से पूरी तरह बाहर कर दिया। मुझे लगा था कि रोशनी में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट बेहतर है। हम जानते थे कि रोशनी में यह बेहतर होगा लेकिन हम इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन बड़ी साझेदारी करने के लिए उनके दो खिलाड़ियों को श्रेय जाता है। 

पैट कमिंस ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने आखिरी मैच के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बचाकर रखा था। कुछ खिलाड़ियों ने बड़े मैच में अच्छा प्रदर्शन दिखाया। हमने सोचा कि लक्ष्य का पीछा करना अच्छा होगा और यह आसान होगा। पिच काफी धीमी थी, स्पिन नहीं हो रही थी, हमने सही लेंथ पर गेंदबाजी की।  

(INPUT- PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement