Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गोल्डी बरार व लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 9 शूटर्स को किया गिरफ्तार

दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पुलिस ने गोल्डी बरार व लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कुछ शूटरों को कई राज्यों से गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: May 08, 2024 18:49 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतिकात्मक फोटो

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने गोल्डी बरार व लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर एक्शन लेते हुए उनके कई शूटरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर्स के खिलाफ एक विशेष ऑपरेशन के तहत इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 9 शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया है।

शूटर्स के पास मिले कई हथियार

आगे की जानकारी देते हुए स्पेशल सेल ने कहा कि इस ऑपरेशन को दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में अंजाम दिया गया है। शूटरों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने शूटर के पास से 7 पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस और 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

कहां से कौन गिरफ्तार किया गया?

  • दिल्ली- पुलिस की स्पेशल टीम ने 27 अप्रैल को यूपी के कानपुर देहात के ग्राम पतरा का रहने वाले आरोपी धर्मेंद्र उर्फ कार्तिक को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार हुआ। इसके पास से .32 बोर की एक सिंगल शॉट पिस्तौल और 3 जिंदा कारतूस मिले। वहीं,  अमृतसर के वीपीओ रसूलपुर कलां के निवासी आरोपी जसप्रीत सिंह उर्फ राहुल को 27 अप्रैल 2024 को ही दिल्ली के पास शास्त्री पार्क से गिरफ्तार किया। इसके पास से .32 बोर की 1 पिस्तौल व 4 जिंदा कारतूस बरामद हुए। 
  • पंजाब- पंजाब के रहने वाले आरोपी गुरपाल सिंह को 30 अप्रैल को डेरा बस्सी, मोहाली से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से .32 बोर की पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस बरामद हुए। वहीं, 30 अप्रैल को भी पंजाब निवासी मंजीत सिंह गुरी को डेरा बस्सी से गिरफ्तार किया गया।
  • हरियाणा- सोनीपत के गांव खीरी दहिया से अलीगढ़ (यूपी) के गांव शिवाला खुर्द निवासी आरोपी मंजीत को 30 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया।
  • राजस्थान- राजस्थान के रहने वाले आरोपी अभय सोनी उर्फ कार्तिक उर्फ कबीर को दिनांक 27 अप्रैल 2024 को जयपुर के अक्षरधाम सर्कल से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से .32 बोर की एक पिस्तौल व 3 जिंदा कारतूस बरामद किया गया।
  • यूपी के रहने वाले सचिन कुमार उर्फ राहुल को लखनऊ के शक्ति पुरम से 27 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से .32 बोर की एक पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस मिले थे। यहीं से एक नाबालिग अपराधी को भी पकड़ा पकड़ा गया और उसके पास से .32 बोर की एक पिस्तौल और 5 जिंदा कारतूस मिले थे।
  • मध्य प्रदेश- बड़वानी जिले के ग्राम खुर्रमपुरा निवासी संतोष उर्फ सुल्तान बाबा को 27 अप्रैल को रतलाम रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया। इसके पास से तलाशी के दौरान .32 बोर की एक पिस्तौल और 4 जिंदा कारतूस मिले।
  • बिहार- वैशाली जिले के ग्राम मुसापुर निवासी संतोष कुमार को 2 मई 2024 को उसके गांव से गिरफ्तार किया गया।

शातिराना तरीके से एक-दूसरे के संपर्क में थे शूटर्स

पुलिस के मुताबिक, सभी शूटर फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक-दूसरे के साथ संपर्क में थे। पुलिस ने दावा किया कि इन शूटरों की गिरफ्तारी से दिल्ली और कुछ दूसरे राज्यों में होने वाली कॉन्ट्रैक्ट किलिंग को पुलिस ने समय रहते रोक दिया है।

ये भी पढ़ें:

Delhi Liquor Scam Case: केजरीवाल को मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में, 10 मई को SC सुनाएगा फैसला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement