Saturday, May 18, 2024
Advertisement

PBKS vs RCB Pitch Report: कैसी होगी धर्मशाला की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में किसे होगा फायदा

धर्मशाला में गुरुवार को आईपीएल में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने सामने होंगी। ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए बहुत ज्यादा अहम होने वाला है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 08, 2024 17:09 IST
pbks vs rcb- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PBKS vs RCB Pitch Report: कैसी होगी धर्मशाला की पिच

Punjab Kings vs Royal Challengers Bangaluru Pitch Report: आईपीएल का ये सीजन अब उस मुकाम पर पहुंच चुका है, जहां से टेबल में नीचे चल रही टीमों के लिए हार का मतलब टूर्नामेंट से बाहर होना है। इस बीच अब गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के तहत धर्मशाला में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला खास होगा, क्योंकि जो भी टीम हारेगी, उसके लिए टॉप 4 में पहुंच पाना लगभग असंभव सा हो जाएगा। इस मैच में धर्मशाला की पिच कैसी रह सकती है, ये तो ह​म आपको बताएंगे ​​ही, साथ ही ये भी जानकारी देंगे कि अब तक इन दोनों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसे हैं। 

पंजाब किंग्स बनाम आरसीबी हेड टू हेड 

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दो ऐसी टीमें हैं, जो पहले सीजन से आईपीएल खेल रही हैं, लेकिन अभी तक एक भी बार खिताब पर कब्जा नहीं कर पाई हैं। इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक 32 बार आमना सामना हुआ है। इसमें से 17 मुकाबले पंजाब ने अपने नाम किए हैं, वहीं 15 मैच आरसीबी जीतने में कामयाब रही है। यानी पंजाब का पलड़ा कुछ भारी है, लेकिन अंतर बहुत ज्यादा नहीं है। हालांकि मैच धर्मशाला में होगा, इसका फायदा जरूर पंजाब की टीम को​ मिल सकता है। पंजाब का बेंगलुरु के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर 232 रन का है, वहीं आरसीबी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर 226 रन का बनाया है। इस बार भी दोनों टीमों के पास एक से एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो मैच का नक्शा कुछ ही बॉल पर बदलने की क्षमता रखते हैं। 

पीबीकेएस बनाम आरसीबी पिच रिपोर्ट धर्मशाला 

धर्मशाला में अगले मुकाबले के लिए हाईब्रिड पिच तैयार की गई है। खास बात ये है कि भारत में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब बाहर से पिच को मंगवाकर बिछाया गया है और वहां मैच खेला जाएगा। इसलिए ये दिलचस्प पहलू जरूर मैच से जुड़ गया है। बताया जाता है कि इस पिच पर उछाल अच्छा होगा और जैसे जैसे मैच आगे बढ़ेगा, इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं आएगा। यानी बैट पर बॉल अच्छी तरह से आएगी, जिसका फायदा बल्लेबाज उठा सकते हैं। हालांकि मैच के शुरुआत में तेज गेंदबाज अपना जलवा दिखा सकते हैं। धर्मशाला में इससे पहले भी हाईस्कोरिंग मैच देखने के लिए मिलते रहे हैं, जो इस बार भी हो सकता है, लेकिन अगर स्पिनर्स की बात करें तो माना जा रहा है कि उनके लिए इस पिच पर ज्यादा कुछ नहीं होगा।  

पंजाब और बेंगलुरु का अंक तालिका में हाल 

प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो पंजाब और बेंगलुरु करीब करीब एक ही किश्ती में सवार हैं। आरसीबी ने 11 मैच खेलकर उसमें से 4 जीते और 7 हारे हैं। उके पास कुल आठ अंक हैं। वहीं पंजाब ने भी 11 में से 4 मैच जीते और 7 हारे हैं। उसके भी पास आठ ही अंक हैं। अगर ये टीमें अपने 12वें मैच के लिए उतरेंगी। यानी जो टीम हारेगी, वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, लेकिन जो जीत दर्ज करेगी, उसके लिए आगे की राह आसान तो नहीं होगी, लेकिन संभावनाएं जीवित बनी रहेंगी। 

यह भी पढ़ें 

मैच में हुई गर्मागर्मी के बाद संजू और DC के चेयरमैन के बीच क्या हुआ? सामने आया ये अनदेखा VIDEO

IPL Playoffs के समीकरण गड़बड़ाए, अब किसका होगा बेड़ा पार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement