Friday, May 17, 2024
Advertisement

PBKS vs RCB Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए चुनें ये खिलाड़ी

PBKS vs RCB Dream 11 Prediction: आईपीएल के 17वें सीजन के 58वें लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला धर्मशाला के स्टेडियम में खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 08, 2024 16:30 IST
Punjab Kings vs Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP PBKS vs RCB Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए चुनें ये खिलाड़ी

PBKS vs RCB Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में लीग स्टेज के मुकाबले अब उस दौर में पहुंच गए हैं, जहां पर प्रत्येक मैच के परिणाम का असर प्वाइंट्स टेबल में साफतौर पर देखने को मिल रहा है। अब तक खेले गए मुकाबलों के बाद भी सभी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में बनी हुईं हैं। ऐसे में इस सीजन का खेला जानें वाला 58वां मुकाबला भी काफी अहम रहने वाला है, जिसमें पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच में भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों के लिए ये सीजन अब तक कुछ खास नहीं रहा है, जिसमें पंजाब और आरसीबी ने 11-11 मैच खेलने के बाद 4 में ही जीत हासिल की है। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप अपनी फेंटेसी टीम में किन 11 खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

3 बल्लेबाजों और 4 गेंदबाजों को दें मौका

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बीच होने वाले इस मुकाबले को लेकर आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में जॉनी बेयरस्टो को शामिल कर सकते हैं, भले ही पिछले मैच में बेयरस्टो सिर्फ 7 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे, लेकिन उससे पहले उनके बल्ले से 46 और 108 रनों की शानदार पारियां देखने को मिली थी, ऐसे में उनके फॉर्म को देखते हुए वह इस मुकाबले में अहम पारी खेलते हुए दिख सकते हैं। इसके बाद आप अपनी इस टीम में तीन प्रमुख बल्लेबाजों में फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और शशांक सिंह को शामिल कर सकते हैं। तीनों ही प्लेयर्स का इस सीजन बल्ले से बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला है, जिसमें कोहली के बल्ले से 542 रन जबकि डु प्लेसिस अब तक 352 रन बनाने में कामयाब हुए हैं।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों के तौर पर सैम करन, विल जैक्स और कैमरून ग्रीन को शामिल कर सकते हैं। करन जहां शिखर धवन की गैरमौजूदगी में कप्तानी के साथ टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से योगदान देते हुए नजर आए हैं। वहीं विल जैक्स ने प्लेइंग 11 में मौका मिलने के बाद से गेंद के अलावा बल्ले से भी शानदार खेल दिखाया है। वहीं कैमरून ग्रीन को लेकर बात की जाए तो उनका पिछले कुछ मुकाबलों से गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं धर्मशाला में ये मुकाबला शाम के समय खेला जाएगा ऐसे में तेज गेंदबाजों का प्रभाव साफतौर पर देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप अपनी इस टीम में हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और मोहम्मद सिराज के रूप में जहां तीन तेज गेंदबाजों को शामिल कर सकते हैं, तो वहीं टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में आप राहुल चाहर को शामिल कर सकते हैं।

कोहली को बनाए कप्तान, ग्रीन को बनाए उपकप्तान

पंजाब और आरसीबी के बीच इस मुकाबले की आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में विराट कोहली को चुन सकते हैं, जिनका बल्ला अभी तक इस सीजन में जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है। कोहली जहां ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं तो वहीं पंजाब के खिलाफ आईपीएल में उनका बल्लेबाजी औसत भी करीब 34 का देखने को मिला है। इसके अलावा आप उपकप्तान के रूप में आप कैमरून ग्रीन को चुन सकते हैं। धर्मशाला स्टेडियम की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ग्रीन गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान देते हुए नजर आ सकते हैं।

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - जॉनी बेयरस्टो।

बल्लेबाज - फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली (कप्तान), शशांक सिंह।

ऑलराउंडर - सैम करन, विल जैक्स, कैमरून ग्रीन (उपकप्तान)।

गेंदबाज - हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें

मैच में हुई गर्मागर्मी के बाद संजू और DC के चेयरमैन के बीच क्या हुआ? सामने आया ये अनदेखा VIDEO

IPL Playoffs के समीकरण गड़बड़ाए, अब किसका होगा बेड़ा पार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement