Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने पर मजबूर हो सकती है कंगारू टीम

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बड़ा झटका लग सकता है। एक बल्लेबाज की चोट के कारण टीम सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर हो सकती है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 10, 2023 11:56 IST
मैथ्यू रेनशॉ आउट होकर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मैथ्यू रेनशॉ आउट होकर पवेलियन जाते हुए

IND vs AUS Nagpur Test: नागपुर टेस्ट में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 177 रनों पर ऑलआउट होकर पहले से ही मुश्किलों में थी। वहीं एक और झटका कंगारू टीम को मैच के दूसरे दिन लगा है। टीम का एक अहम बल्लेबाज चोटिल हो गया है और उनको स्कैन के लिए भेजा गया है। खबरों की मानें तो इस खिलाड़ी के अब नागपुर में बचे हुए मुकाबले में खेलना भी संदिग्ध माना जा रहा है। यानी अगर ऐसा हुआ तो पहले से ही मुश्किलों में घिरी मेहमान टीम सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलने को मजबूर हो सकती है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टार खिलाड़ी कैमरून ग्रीन की जगह नागपुर टेस्ट में शामिल किए गए मैथ्यू रेनशॉ की इंजरी से ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में आ गई है। दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले प्रैक्टिस सेशन में रेनशॉ के दाएं घुटने में चोट लगी। इसके बाद उन्हें दर्द महसूस हुआ और जांच के लिए उन्हें हॉस्पिटल भी भेज दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक अब उनके इस मैच में दोबारा मैदान पर उतरने को लेकर भी अब सस्पेंस बन गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही जोश हेजलवुड, कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क जैसे बड़े खिलाड़ियों के बिना खेलने को मजबूर है। इसी बीच यह एक और बड़ा झटका उनके लिए हो सकता है।

हालांकि, इस मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज रेनशॉ के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में निराश किया था। वह पहली गेंद पर ही रवींद्र जडेजा का शिकार बन गए थे। उनके पास ग्रीन की गैरमौजूदगी में खुद को साबित करने का मौका था। लेकिन अब उनके वापस खेलने पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। देखना होगा कि उनकी यह चोट कितनी गंभीर साबित होती है। इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अगले अपडेट का इंतजार रहेगा।

नागपुर टेस्ट का अब तक का हाल

अगर नागपुर टेस्ट के अब तक के हाल की बात करें तो दूसरे दिन के लंच तक टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। पहली पारी में टॉस जीतकर खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 177 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में लंच तक दूसरे दिन भारत ने 3 विकेट पर 151 रन बना लिए थे। भारतीय टीम एक अच्छी लीड की ओर बढ़ती नजर आ रही है। भारतीय गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने भी यहां बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाया और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई थी वहीं डेब्यूटेंट टॉड मर्फी ने गेंदबाजी में शुरुआती तीनों विकेट लेकर खासा प्रभावित किया है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: 'नागपुर की पिच ने हमें चकमा दिया', ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का सामने आया यह बयान

IND vs AUS: रवींद्र जडेजा पर लगे बॉल टेम्परिंग के आरोप! सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement