Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इंदौर पिच को लेकर ICC की खराब रेटिंग पर MPCA अध्यक्ष ने दिया जवाब, कही ये बात

IND vs AUS: इंदौर में खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के तीसरे टेस्ट मैच के बाद होल्कर स्टेडियम के पिच को लेकर काफी ज्यादा सवाल उठ रहे हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 04, 2023 6:57 IST
IND vs AUS, 3rd Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS, 3rd Test

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारतीय टीम को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच तीसरे दिन के पहले ही सेशन में खत्म हो गया। इस मैच में खराब पिच को लेकर काफी ज्यादा बातें की जा रही हैं। इसी बीच ICC ने इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच के पिच को खराब रेटिंग दी तो बवाल मच गया। इस मुद्दे को लेकर अब मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने अपना पहला रिएक्शन दिया है।

क्या बोले MPCA अध्यक्ष

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के लिए इस्तेमाल होल्कर स्टेडियम की पिच ने इस मुकाबले का नतीजा दिया है और यह पिच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के क्यूरेटरों के निर्देशों के मुताबिक ही तैयार की गई थी। एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा इस पिच को खराब करार दिए जाने के बाद बयान दिया। 

फिरकी गेंद के घातक वार से "बल्लेबाजों की कब्रगाह" साबित हुई इस पिच पर मेजबान भारत को टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों नौ विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। खांडेकर ने पीटीआई-भाषा से कहा कि मुझे पता चला है कि इस पिच को आईसीसी ने खराब करार दिया है। हालांकि, मैंने पिच को लेकर आईसीसी की रेटिंग का विस्तृत ब्योरा नहीं देखा है। लेकिन मेरा कहना है कि इस पिच ने टेस्ट मैच का नतीजा दिया है। 

इस मैच के बाद आईसीसी ने इंदौर के पिच को लेकर जो भी फैसला सुनाया है इससे भारत को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि पिच को दिए गए खराब रेटिंग के बाद टीम इंडिया के WTC अंकों को भी काटा जा सकता है। फाइनल के मुहाने पर खड़ी टीम इंडिया इस वक्त इतने बड़े नुकसान का सामना नहीं कर सकती। भारत को फाइनल में जाने के लिए किसी भी कीमत पर अहमदाबाद टेस्ट अपने नाम करना होगा।

मैच रेफरी ने सुनाया फैसला

होल्कर स्टेडियम में तीसरे दिन के पहले सेशन में ही मैच खत्म हो जाने के बाद मैच आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ के परामर्श के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद होल्कर स्टेडियम को तीन डिमेरिट अंक प्राप्त हुए हैं। बीसीसीआई के पास अब 14 दिनों का समय है अगर वे मंजूरी के खिलाफ अपील करना चाहते हैं। पिच पर बात करते हुए, क्रिस ब्रॉड ने कहा कि पिच बहुत सूखी थी, बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान नहीं हो पा रहा था, पिच शुरुआत से ही स्पिनरों को काफी ज्यादा मदद कर रही थी। पूरे मैच में अत्यधिक और असमान उछाल था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement