Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS सीरीज के लिए होना है टीम इंडिया का ऐलान, कैसा हो सकता है स्क्वाड

IND vs AUS ODI Series : विश्व कप 2023 से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसका आगाज 22 सितंबर से होना है।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 14, 2023 11:34 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

IND vs AUS ODI Series : टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप 2023 खेल रही है। भारतीय टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है और 17 सितंबर को फाइनल खेलने की तैयारी भी शुरू हो गई है। फाइनल में कौन सी टीम से भारत का मुकाबला होगा, ये तय होना बाकी है, लेकिन फाइनल से पहले टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 का आखिरी मैच भी खेलेगी। इसमें बैंच पर बैठे कुछ प्लेयर्स को मौका दिया जा सकता है। इस बीच विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे सीरीज भी होनी है, इसमें क्या स्क्वाड होगा, इसके बारे में अभी तय नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी तीन वनडे मैचों की सीरीज, पहला मैच 22 सितंबर को

वनडे विश्व कप 2023 से पहले 22 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। विश्व कप की तैयारियों के लिए टीम इंडिया के पास ये आखिरी मौका होगा। एशिया कप का फाइनल 17 सितंबर को होगा और 22 सितंबर से इस सीरीज का आगाज होगा। ऐसे में इसके लिए बीसीसीआई की ओर से जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है। वैसे तो माना जा रहा है कि विश्व कप के लिए जो टीम चुनी गई है, वही टीम इस सीरीज में भी खेलेगी, एक दो बदलाव हो सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई की ओर से जब तक टीम का ऐलान न कर दिया जाए, तब तक पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

विश्व कप के लिए चुनी गई टीम ही खेल सकती है पूरी सीरीज 
एशिया कप के लिए जो टीम है, करीब करीब वही टीम विश्व कप के लिए भी चुनी गई है। एशिया कप में सभी खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं, चाहे बल्लेबाज हों या फिर गेंदबाज। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी पर इस वक्त अंगुली नहीं उठ रही है। हां, इतना जरूर है कि अगर किसी खिलाड़ी को रेस्ट दिया गया तो ही बदलाव होगा, नहीं तो इसकी जरूरत नहीं है। जहां एक ओर ये सीरीज विश्व कप की तैयारी के लिए जरूरी है, वहीं कोई भी टीम नहीं चाहेगी कि विश्व कप से पहले इस सीरीज में कोई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो जाए, इसलिए खास ध्यान रखा जा रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई की ओर से इसके लिए कब टीम का ऐलान किया जाएगा और पूरा स्क्वाड क्या होगा। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

PAK vs SL: पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए करो या मरो का मैच, जानें कैसी रहेगी पिच

पाकिस्तान के लिए ODI डेब्यू करेगा 22 साल का ये खिलाड़ी, कप्तान बाबर ने एशिया कप में खोली किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement