Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs AUS: रिंकू सिंह का बड़ा खुलासा, धोनी की इस सलाह ने बना दिया मैच फिनिशर

IND vs AUS T20I: रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई। उन्होंने इस मैच से बाद एमएस धोनी से मिली सलाह के बारे में भी बताया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 24, 2023 18:58 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY रिंकू सिंह का बड़ा खुलासा

India vs Australia: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शानदार जीत के साथ किया है। सीरीज का पहला मैच काफी रोमांचक रहा और मुकाबले का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। इस मैच में युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने फिनिशर की भूमिका निभाई और एक शानदार पारी खेली। रिंकू सिंह ने मैच के बाद बड़ा खुलासा किया और एमएस धोनी से मिली सलाह के बारे में बताया। 

रिंकू सिंह ने किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया की जीत के बाद बीसीसीआई के एक वीडियो में रिंकू ने कहा कि जहां तक शांत रहने के राज की बात है तो मैंने माही (धोनी) भाई से चर्चा की थी कि वह शांत रहने के लिए क्या करते हैं, विशेषकर आखिरी ओवर में। रिंकू ने हालांकि धोनी के साथ बातचीत के बारे में विस्तार से नहीं बताया, उन्होंने कहा कि धोनी ने मुझे कहा था कि जहां तक संभव हो शांत बने रहने की कोशिश करो और सीधे गेंदबाज को देखने की कोशिश करो। मैंने इसी तरह मैच में संयम बनाये रखने की कोशिश की।

आखिरी के ओवरों में खेली मैच विनिंग पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का स्कोर 15वें ओवर में चार विकेट पर 154 रन पर था जब रिंकू क्रीज पर उतरे। कप्तान सूर्यकुमार यादव दूसरे छोर पर थे। रिंकू ने धैर्य बनाए रखा और उन्होंने स्ट्राइक रोटेट करके स्मार्ट क्रिकेट खेला और ढीली गेंदों की धुनाई की। रिंकू सिंह ने 14 गेंद में नाबाद 22 रन बनाए जिसमें चार चौके शामिल थे। 

टीम की जीत पर कही ये बात 

रिंकू सिंह ने कहा कि जीतकर अच्छा महसूस हुआ। जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मेरा एक ही लक्ष्य था मैं अच्छा खेलूं और सूर्यकुमार के साथ खेलना अच्छा लगा। मैं मुश्किल परिस्थितियों में जो आमतौर पर करता हूं, वही करने और जहां तक संभव हो शांत रहने की कोशिश कर रहा था। भारत को जब एक रन की दरकार थी तब रिंकू ने सीन एबोट की गेंद को छक्के के लिए भेज दिया। लेकिन यह नो बॉल रही इसलिए यह छक्का मान्य नहीं हुआ और भारत ने जीत हासिल कर ली। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप खत्म होते ही इस खिलाड़ी को करवाना पड़ा ऑपरेशन, बड़ी लीग से भी नाम लिया वापस

IND vs AUS: कब और कहां खेला जाएगा टी20 सीरीज का दूसरा मैच? जानें फ्री में कैसे देखें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement