Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप खत्म होते ही इस खिलाड़ी को करवाना पड़ा ऑपरेशन, बड़ी लीग से भी नाम लिया वापस

कमर की चोट के चलते एक स्टार खिलाड़ी को सर्जरी करवानी पड़ी है। इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था। ये खिलाड़ी आईपीएल में गुजरात की टीम के लिए खेलता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 24, 2023 18:04 IST
Rashid khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या और राशिद खान

Rashid Khan Lower Back Surgery: वर्ल्ड कप 2023 के दौरान कई स्टार खिलाड़ी चोटिल हुए थे। इस लिस्ट में टीम इंडिया के हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल है। इस बड़े टूर्नामेंट के खत्म होते ही एक स्टार खिलाड़ी को अपनी कमर की सर्जरी करवानी पड़ी है। ये खिलाड़ी आईपीएल में हार्दिक पांड्या की टीम के लिए ही खेलता है। इस बार वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। 

इस खिलाड़ी को करवाना पड़ा ऑपरेशन

अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान की ब्रिटेन में कमर की छोटी सी सर्जरी हुई है और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक उनके जल्द ही ठीक होने की उम्मीद है। हालांकि राशिद खान सात दिसंबर से शुरू होने वाली बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि राशिद का ब्रिटेन में एक शीर्ष सर्जन ने ऑपरेशन किया। राशिद ने भारत में हाल में खत्म हुए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया ये अपडेट 

एसीबी ने एक्स पर बयान में कहा कि अफगानिस्तान की क्रिकेट सनसनी राशिद खान की ब्रिटेन में प्रसिद्ध सर्जन डॉ.जेम्स के मार्गदर्शन में कमर की छोटी सर्जरी हुई। उन्हें कुछ समय के लिए आराम दिया गया है और उनके जल्द ही उबरने की उम्मीद है। राशिद ने भी सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की है। राशिद की यह फोटो हॉस्पिटल की है। फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा कि आप सभी की दुआओं के लिए बहुत बहुत शुक्रिया। सर्जरी ठीक रही और अब रिकवरी की राह पर हूं। मैदान पर वापसी के लिए बेताब हूं।

वर्ल्ड कप में राशिद खान का प्रदर्शन

राशिद खान ने वर्ल्ड कप 2023 के 9 मुकाबलो में 4.48 की इकॉनोमी रेट से 11 विकेट लेने के साथ ही 94.59 की स्ट्राइक रेट से 105 रन भी बनाए। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए आखिरी मैच वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही 10 नवंबर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: कब और कहां खेला जाएगा टी20 सीरीज का दूसरा मैच? जानें फ्री में कैसे देखें

WPL 2024 के ऑक्शन की तारीख का ऐलान, इस दिन होगा खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement