Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने इस चैंपियन खिलाड़ी को नहीं दिया एक भी मौका, सालों बाद टीम में मिली थी जगह

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया। इस खिलाड़ी ने हाल ही में अपनी टीम को चैंपियन बनाया था।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2023 16:33 IST
Rohit Sharma, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कई खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मौका दिया। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जो रोहित शर्मा का विश्वास जीतने में नाकाम रहा। 10 साल के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने एक भी मैच अपनी कप्तानी में खेलने का मौका नहीं दिया। आपको बता दे कि हाल ही खेले गए कई घरेलू टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। लेकिन फिर भी यह खिलाड़ी एक भी मैच नहीं खेल सका।

कौन है वो खिलाड़ी

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में अपने प्रदर्शन के दम पर जहग बनाने वाले इस खिलाड़ी को अब बेंच पर ही समय काटना होगा। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाद जयदेव उनादकट के बारे में। उनादकट ने अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी में एक भी मैच नहीं खेला है। 10 सालों के लंबे इंतजार के बाद उन्हें बांग्लादेश में हुए टेस्ट सीरीज के दौरान टीम में चुना गया था। उस दौरान उन्होंने मैच भी खेला था। लेकिन उस मैच में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे थे। उनादकट ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम की जीत में अहम योगदान भी निभाया था। हाल ही में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में उन्हीं की कप्तानी में सौराष्ट्र की टीम चैंपियन बनी थी।

ODI टीम में भी मिला है मौका

जयदेव उनादकट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज में टीम इंडिया में मौका मिला है। वनडे टीम में भी वह 10 साल के लंबे इंतजार के बाद वापसी कर रहे हैं। फैंस को उम्मीद है कि वह वनडे टीम की प्लेइंग 11 में एंट्री कर सकते हैं। वनडे में उन्होंने भारत के लिए 7 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके नाम 4.02 का इकोनॉमी से 8 विकेट दर्ज हैं। उनादकट ने अपना अंतिम वनडे मुकाबला साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन मुंबई में किया जाएगा। सीरीद का दूसरा मुकाबला 19 मार्च को विशाखापटम में किया जाएगा। वहीं तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 मार्च को चैन्नई में आयोजित होगा। 

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement