Saturday, May 18, 2024
Advertisement

चौथे टेस्ट से पहले पूर्व कोच के बयान पर भड़क उठे रोहित शर्मा, कहा 'ये सब बकवास है'

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच गुरुवार को खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दे दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 08, 2023 16:12 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP कप्तान रोहित शर्मा कोच राहुल द्रविड़ के साथ हाथ मिलाते हुए।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। भारत को सीरीज के तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया की काफी ज्यादा आलोचना की गई। भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने यहां तक कह दिया था कि भारतीय टीम थोड़ी आत्ममुग्ध और अति आत्मविश्वास में थी जहां उन्होंने चीजों को तय मान लिया था। अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इसे लेकर अपना जवाब दिया है। रोहित ने रवि शास्त्री के उस बयान को बकवास करार दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम अति आत्मविश्वास के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच में हार गई थी।।

क्या बोले रोहित

रोहित ने चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले कहा कि ईमानदारी से कहूं तो जब आप दो मैच जीत जाते हैं तो बाहर के लोगों को लगता है कि हम अति आत्मविश्वास में हैं। यह पूरी तरह से बकवास है क्योंकि आप सभी चार मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। आप दो मैच जीतकर रुकना नहीं चाहते हैं। यह उतना ही सरल है। निश्चित तौर पर यह सभी लोग जब अति आत्मविश्वास की बात करते हैं और विशेषकर तब जबकि वह ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं होते हैं तो उन्हें पता नहीं होता है कि ड्रेसिंग रूम में किस तरह की चर्चा हुई। 

उन्हें पता है कि हम कैसे खेलते हैं - रोहित

रोहित का यह जवाब ऐसे व्यक्ति के लिए था जो हाल तक टीम का मुख्य रणनीतिकार था। भारतीय कप्तान ने कहा,‘‘हम सभी मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और अगर यह किसी बाहरी व्यक्ति को अति आत्मविश्वास या ऐसा कुछ लगता है तो वह वास्तव में हमारे लिए मायने नहीं रखता।’’ रोहित ने कहा,‘‘रवि स्वयं इस ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रह चुके हैं और वह जानते हैं कि जब हम खेलते हैं तो हमारी मानसिकता किस तरह की होती है। यह अति आत्मविश्वास नहीं बल्कि निर्मम बनने से जुड़ा है। निर्मम ऐसा शब्द है जो प्रत्येक क्रिकेटर के दिमाग में आता है और जब विरोधी टीम विदेश दौरे पर हो तो उसे थोड़ा भी मौका नहीं देने से जुड़ा है। जब हम विदेश का दौरा करते हैं तो हम भी ऐसा अनुभव करते हैं।’’

टीम इंडिया के लिए चौथा टेस्ट अहम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला चौथा टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। WTC के फाइनल डायरेक्ट एंट्री पाने के लिए भारत को यह मैच जीतना होगा। वराना उन्हें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले सीरीज के रिजल्ट का इंतजार करना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ऐसे में भारत या श्रीलंका में से कोई एक टीम फाइनल में जा सकती है।

यह भी पढ़े

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में कप्तान रोहित करवाएंगे इस घातक बॉलर की वापसी, थर-थर कांपेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम!

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह की सफल हुई सर्जरी; इतने महीने के बाद करेंगे टीम में वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement