Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL बीच में ही छोड़ देंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित ने WTC के लिए रखी ये शर्त

रोहित शर्मा ने आईपीएल की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों के सामने एक बड़ी शर्त रख दी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 13, 2023 21:53 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL Rohit Sharma

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट भी कटा लिया है। 2014 के बाद से अबतक ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी टेस्ट सीरीज में भारत को नहीं हरा पाई है। अब ऑस्ट्रेलिया का सामना एक बार फिर भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में होगी। इस बड़े मुकाबले के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन प्लान अभी से बना लिया है।

टेस्ट चैंपियनशिप के लिए रोहित का प्लान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जिन भारतीय खिलाड़ियों की आईपीएल टीमें इस टी20 लीग के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी वे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले लंदन में दो हफ्ते के अनुकूलन शिविर में हिस्सा ले सकते हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल आईपीएल के ठीक बाद जून में खेला जाएगा। आईपीएल फाइनल 29 मई को है जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 जून से ओवल में शुरू होगा। भारत के मौजूदा नियमित टेस्ट खिलाड़ियों में केवल चेतेश्वर पुजारा ही आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। 

रोहित ने कहा कि यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। हम उन सभी खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क में रहेंगे जो उस फाइनल में खेलने जा रहे हैं और उनके कार्यभार की निगरानी करेंगे और देखेंगे कि उनके साथ क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि 21 मई के आसपास छह टीमें होंगी जो संभवत आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगी और इसलिए जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे हम कोशिश करेंगे कि वे जल्द से जल्द ब्रिटेन पहुंच जाएं। 

तेज गेंदबाजों पर रखी जाएगी नजर- रोहित

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव के अपनी फ्रेंचाइजी के लिए नियमित रूप से खेलने की उम्मीद है। उनके 14 ग्रुप लीग खेलों में से कम से कम 12 में खेलने की संभावना है और ऐसे में उनके कार्यभार पर नजर रखना महत्वपूर्ण होगा। रोहित ने कहा कि हम सभी तेज गेंदबाजों को कुछ ड्यूक गेंदें भेज रहे हैं। उन्हें इससे गेंदबाजी करने का समय मिलता है लेकिन यह सब व्यक्तिगत खिलाड़ियों पर निर्भर करता है। भारत में एसजी टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा के विपरीत इंग्लैंड में टेस्ट ड्यूक गेंदों के साथ खेले जाते हैं। देखना होगा कि शमी, उमेश और सिराज यात्रा, मैचों और व्यस्त कार्यक्रम के बीच कितना समय निकाल पाते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement