Friday, April 19, 2024
Advertisement

नागपुर टेस्ट से पहले अचानक बढ़ाई गई स्टेडियम की सुरक्षा, जानें मैच से पहले क्या बोले अधिकारी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को नागपुर में मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले स्टेडियम की सुरक्षा अचानक बढ़ाई गई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 09, 2023 0:20 IST
IND vs AUS, India vs Australia, Border Gavaskar trophy- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में 40 हजार से ज्यादा दर्शक मौजूद होंगे। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलेगी। इस मैच को लेकर काफी ज्यादा बढ़ाई गई है। दोनों टीमों की सुरक्षा के लिए कुल दो हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। बुधवार को एक अधिकारी ने इस बात को लेकर जानकारी दी है। दोनों टीमों की सुरक्षा को लेकर काफी ज्यादा सावधानी बरती जा रही है।

दो हजार पुलिसकर्मी होंगे तैनात

अधिकारी ने बताया कि त्वरित प्रतिक्रिया बल (क्यूआरटी) के कर्मियों को शहर में टीमों के दो होटलों से जामथा के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम तक के रास्ते पर तैनात किया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने क्रिकेट मैच के लिए सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें की। अधिकारी ने कहा, "आठ पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), 10 सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी), 35 पुलिस निरीक्षक, 138 सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) और पुलिस उप-निरीक्षक (पीएसआई) सहित 2000 पुलिसकर्मियों को इस दौरान स्टेडियम में तैनात किया जाएगा। सुरक्षा उपायों के तहत सभी प्रवेश बिंदुओं पर 40 से अधिक मेटल डिटेक्टर और डोर फ्रेम मॉनिटर लगाए जाएंगे।"

दोनों टीमों के लिए यह सीरीज अहम

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के लिए यह सीरीज बेहद अहम है। WTC के फाइनल के मध्यनजर यह सीरीज जीतना दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। भारतीय टीम ने पिछली तीन बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की है। वहीं इनमें से दो ट्रॉफी भारत ने ऑस्ट्रेलिया के घर पर जीती थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18 सालों से भारत में एक भी सीरीज नहीं जीता है। ऐसे में कंगारू टीम इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। 

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement