Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सचिन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा को लेकर कही बड़ी बात

सचिन तेंदुलकर ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने से पहले सूर्यकुमार यादव का बड़ा समर्थन किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 08, 2023 21:00 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY सचिन तेंदुलकर

IND vs AUS: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 9 फरवरी, गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले नागपुर टेस्ट से पहले सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने का समर्थन किया है। तेंदुलकर के अनुसार, सूर्या टेस्ट फॉर्मेट खेलने के लिए "पूरी तरह से तैयार" हैं। तेंदुलकर ने पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि "टी20 और वनडे में प्रवेश करने से लेकर अब टेस्ट टीम में उन्होंने दुनिया भर में एक अविश्वसनीय छाप छोड़ी है। जो कोई भी सूर्या को फॉलो करता है, वे उसकी क्षमता और उसके सोचने के तरीके का दिवाना बन जाता हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट अलग होने जा रहा है। सूर्या टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रहे हैं।"

प्लेइंग 11 को लेकर क्या बोले सचिन

तेंदुलकर ने प्लेइंग 11 पर भी अपनी राय दी और केएल राहुल और शुभमन गिल के बीच चयन होने पर किसे लाइन-अप का हिस्सा होना चाहिए, इस पर अपनी राय दी। उन्होंने कहा "मैं टीम संयोजन और उस सब में नहीं पड़ना चाहता। लेकिन अगर हम हाल के दिनों में जाएं, तो शुभमन गिल अच्छी फॉर्म में हैं और राहुल योगदान नहीं दे पाए हैं। वे दोनों उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं।"

तेंदुलकर का मानना ​​है कि पुजारा के महत्व को पर्याप्त मान्यता नहीं मिली है। तेंदुलकर ने कहा, "मुझे लगता है कि पुजारा की उपलब्धियों को पर्याप्त रूप से मान्यता नहीं दी जाती है और टीम में उनके महत्व को पर्याप्त रूप से नहीं पहचाना जाता है। उन्होंने देश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और भारतीय क्रिकेट टीम को जो भी सफलता मिली है, उसमें उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है।"

अश्विन और जडेजा पर क्या बोले सचिन

सचिन ने टीम के गेंदबाजी आक्रमण में अश्विन की भूमिका के बारे में भी बात की "मुझे लगता है कि वह 450 विकेटों से सिर्फ एक विकेट कम है। अश्विन एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और वह कई वर्षों से अद्भुत प्रदर्शन कर रहे हैं। उसके पास जो विविधता है वह वास्तव में विशेष है और वह कोशिश करने से डरते नहीं हैं। उसके पास कई विविधताएं हैं जो एक बल्लेबाज को एक अलग तरीके से सोचने के लिए मजबूर कर सकती हैं और बल्लेबाज के गेमप्लान को परेशान कर सकती हैं।"

रवींद्र जडेजा 5 महीने से अधिक समय के बाद अपनी चोट से उबरने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं और जडेजा को लेकर सचिन ने उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि "जडेजा एक पैकेज के रूप में जबरदस्त हैं। यदि आप पिछले कुछ सत्रों में ध्यान दें, तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है और मेरे लिए, वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छे हैं। 6 नंबर पर उन्होंने भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण पारियां खेलीं हैं। गेंदबाजी में भी, उन्होंने हाल ही में एक प्रथम श्रेणी मैच खेला और विकेट प्राप्त किया। उन्हें वह घुटने की चोट थी और उनके जैसे खिलाड़ी चुनौतियों से पार पा लेंगे।"

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement