Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के टी20 स्क्वॉड का हुआ ऐलान, इंजरी के कारण नहीं मिली स्टार ऑलराउंडर को जगह

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 दिसंबर से 20 दिसंबर तक टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 02, 2022 11:06 IST
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज

IND vs AUS: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स फिर इंग्लैंड के दौरे पर ऐतिहासिक प्रदर्शन उसके बाद एशिया कप के खिताब पर कब्जा करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना अब घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह पांच मैचों की टी20 सीरीज 9 दिसंबर से शुरू होगी और 20 दिसंबर तक चलेगी। अगले साल होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया है। खास बात यह रही है कि इसमें स्टार ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर को जगह नहीं मिली है।

दरअसल पूजा वस्त्राकर चोटिल हैं और इसी कारण उन्हें टीम में नहीं शामिल किया गया है। बोर्ड ने स्क्वॉड जारी करते हुए नोट के साथ इसकी भी जानकारी दी। भारत के इस नए टी20 स्क्वॉड में दो नई खिलाड़ी अंजली सरवानी और देविका वैद्य को जगह मिली है। वहीं टीम की अगुआई नियमित कैप्टन हरमनप्रीत कौर करेंगी और स्मृति मंधाना उपकप्तान के तौर पर नजर आएंगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 का खिताब जीतने के बाद से अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेली है। तो यह अब लंबे ब्रेक के बाद उनकी पहली सीरीज होगी।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, देविका वैद्य, एस. मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल।

नेट बॉलर्स: मोनिका पटेल, अरुंधति रेड्डी, एसबी. पोखरकर, सिमरन बहादुर

INDW vs AUSW टी20 सीरीज का शेड्यूल

  1. पहला टी20- 9 दिसंबर, डी वाई पाटिल स्टेडियम- नवी मुंबई
  2. दूसरा टी20- 11 दिसंबर, डी वाई पाटिल स्टेडियम- नवी मुंबई
  3. तीसरा टी20- 14 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम-मुंबई
  4. चौथा टी20- 17 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम-मुंबई
  5. पांचवां टी20- 20 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम-मुंबई

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम ने सिल्वर मेडल जीता था तो इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार उन्हीं की सरजमीं पर टीम ने क्लीन स्वीप किया। इसके बाद टीम ने एशिया कप के खिताब पर 7वीं बार कब्जा किया था। हाल ही में बीसीसीआई की तरफ से भी एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए पुरुष और महिला क्रिकेटरों की बराबर मैच फीस का ऐलान किया गया था। अब देखना होगा कि विश्व कप से पहले घरेलू सरजमीं पर हरमनप्रीत ब्रिगेड विश्व चैंपियन टीम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है।

यह भी पढ़ें:-

'ऋषभ पंत व्हाइट बॉल क्रिकेटर नहीं...,' पाकिस्तानी दिग्गज ने संजू सैमसन के साथ सौतेले व्यवहार का लगाया आरोप

हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का T20 कप्तान बनाने के लिए सीमा पार से उठी मांग, स्टार क्रिकेटर ने कही यह बात

IPL Mini Auction: स्टोक्स, करन समेत इन 55 खिलाड़ियों पर लगेगी करोड़ों की बोली, इस लिस्ट में कोई भी भारतीय नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement