IND vs AUS, Star Performers: भारत के इन 6 धुरंधरों के आगे वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेके, कंगारुओं की हर चाल हुई नाकाम

IND vs AUS, Star Performers: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के तीसरे मैच में छह विकेट से हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 26, 2022 7:34 IST
IND vs AUS, 3rd T20I, india vs australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS, 3rd T20I

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने लगाया अर्धशतक
  • विराट कोहली ने भी जड़ा पचासा
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी मैच में छह विकेट से हराया

IND vs AUS, Star Performers: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतकर कई कमियों को दुरुष्त करने की सफल कोशिश की है। टीम इंडिया ने मोहाली में मिली हार के बाद जोरदार पलटवार किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले नागपुर और फिर हैदराबाद में भी जीत दर्ज की। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया के गेंदबाज डेथ ओवरों में एक बार फिर से जुझते दिखे और ऑस्ट्रेलियाई टीम लड़खड़ाने के बावजूद 186 का स्कोर करने में कामयाब रही। भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाई लेकिन इसके बाद मिडिल ऑर्डर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैच अपने नाम करने में सफल रहे। आइए जानते हैं कि उन छह प्रमुख खिलाड़ियों के बार में जिनकी टीम की जीत में अहम योगदान रहा...

सूर्यकुमार यादव:

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अकेले ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़े। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मेहमान टीम के गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के चारों तरफ शॉट खेले और मैच को एक समय एकतरफा बना दिया था। उन्होंने आउट होने से पहले महज 36 गेंदों में 69 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और पांच छक्के भी लगाए।

Suryakumar yadav

Image Source : PTI
Suryakumar yadav

अक्षर पटेल:

ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से टीम की जीत में अहम योगदान दिया अक्षर ने आरोन फिंच, जोश इंगलिश और मैथ्यू वेड के तीन बड़े विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने अपने सटीक थ्रो से ग्लेन मैक्सवेल को रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Rohit Sharma and Axar Patel

Image Source : PTI
Rohit Sharma and Axar Patel

विराट कोहली:

पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से रंग में दिखे। विराट ने सूर्या के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इसके साथ ही उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया। विराट ने 48 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान तीन चौके और चार छक्के भी जड़े।

Virat Kohli and Suryakumar Yadav

Image Source : PTI
Virat Kohli and Suryakumar Yadav

हार्दिक पांड्या:

टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने रोमांचक मैच में आखिरी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। हार्दिक ने 16 गेंदों में 25 रन बटोरे और नाबाद रहे। उन्होंने चौका मारकर टीम को जीत दिलाई। हार्दिक ने फील्डिंग में भी फिंच का एक अच्छा कैच पकड़ा।

Hardik Pandya

Image Source : PTI
Hardik Pandya

हर्षल पटेल:

पिछले कुछ मैचों में काफी महंगे रहे हर्षल पटेल से रोहित ने इस मैच में दो ओवर की गेंदबाजी कराई। हर्षल को  आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने का जिम्मा सौंपा गया और वह इसपर खरे उतरे। हर्षल ने आखिरी ओवर में महज सात रन दिए और आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे टिम डेविड को आउट किया। हर्षल की सधी हुई गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 190 के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई।

IND vs AUS: रोहित शर्मा जीत के बावजूद इस बात से नाराज, कहा- सुधार की काफी जरूरत

युजवेंद्र चहल:

स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर रनों पर अंकुश लगाए रखा और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसाया। चहल ने चार ओवर में 22 रन देकर स्टीव स्मिथ का विकेट भी अपने नाम किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड