IND vs BAN : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, जानिए किसकी होगी एंट्री!

IND vs BAN Team India Probable Playing 11 : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सात दिसंबर बुधवार को खेला जाना है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 06, 2022 17:22 IST
Umran Malik- India TV Hindi
Image Source : GETTY Umran Malik

IND vs BAN Team India Probable Playing 11 : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सात दिसंबर को ढाका में खेला जाना है। पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम पीछे चल रही है और सीरीज बचाने के लिए अगला मैच जीतना जरूरी है। भारतीय टीम पहला मैच जीतने के काफी करीब पहुंच गई थी। बांग्लादेश की टीम टारगेट से करीब 50 रन पीछे थी और उसके नौ विकेट गिर चुके थे। लेकिन आखिरी जोड़ी ने आखिर तक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मैच भी जिता दिया। भारतीय टीम के लिए ये केवल हार नहीं थी, बल्कि एक करारा झटका था, जिससे उसे हर हाल में उबरना होगा। इस बीच ये भी समझना होगा कि क्या भारतीय टीम अगले मैच में भी उसी प्लेइंग इलेवन के साथ जाएगी, जो पहले मैच में खेली थी या फिर कुछ बदलाव देखने के लिए मिलेंगे। 

Shikhar Dhawan and team India

Image Source : AP
Shikhar Dhawan and team India

शिखर धवन और रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग, केएल राहुल मिडल आर्डर में खेलेंगे

बांग्लादेश के टूर पर जो टीम इंडिया गई है, उसकी कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में है। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल भी आ गए हैं। यानी भारतीय टीम पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतर रही है। इसके बाद भी अगर हार होगी और वो भी बांग्लादेश जैसी टीम के खिलाफ तो फिर से इसे पचाना आसान नहीं होगा। अगले मैच की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो ये तो करीब करीब पक्का ही लग रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग के लिए मैदान में उतरेंगे। इसके बाद नंबर आएगा विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में पिछले मैच में केएल राहुल ने कीपिंग की जिम्मेदारी निभाई थी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि उन्हें मिडल आर्डर में बल्लेबाजी और कीपिंग के लिए कहा गया है। भले उन्होंने पिछले मैच में एक ऐसा कैच छोड़ दिया हो, जो वे पकड़ते तो मैच जीता जाता, लेकिन इसके बाद भी माना जाना चाहिए कि केएल राहुल ही इस जिम्मेदारी को निभाते हुए दिखेंगे। इशान किशन को अभी इंतजार करना होगा। 

Deepak Chahar

Image Source : AP
Deepak Chahar

उमरान मलिक को दूसरे मैच में मिल सकता है मौका
इसके बाद अगर आलराउंडर्स की बात करें तो वॉशिंगटन सुंदर पिछले मैच में थे, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी भी की थी, वे फिर से रहते हुए दिख सकते हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर टीम में थे, हो सकता है कि उनकी जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया जाए। बाकी दीपक चाहर भी कुछ बल्लेबाजी कर ही लेते हैं। इसके बाद मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन भी खेलते हुए दिख सकते हैं, इन दोनों ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी। यानी कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं दिखेंगे। हां, इतना जरूर हो सकता है कि उमरान मलिक की टीम इंडिया में एंट्री हो जाए। साथ ही अगर आप राहुल द्रविड़ को जानते हैं तो आपको पता ही होगा कि वे प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव के लिए जाने भी नहीं जाते। इसका जीता जागता ताजा उदाहरण टी20 विश्व कप 2022 है, जिसमें कुछ खिलाड़ी लगातार खेलते रहे तो कुछ को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ फैसला क्या करते हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वन डे में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

IND vs BAN : वन डे में 93 रन की पारी खेलने के बाद भी बाहर है ये खिलाड़ी

IND vs BAN: टीम इंडिया में गड़बड़, यहां फंसा है पेंच; वर्ल्ड कप से पहले बदलाव हैं जरूरी

श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, आरपी सिंह और करुण नायर का जन्मदिन, जानिए छह दिसंबर में क्या है खास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड