Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच में ICC ने कर दी भारी भूल, लोगों ने कहा- ये कनाडा नहीं है

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मीरपुर में खेला जा रहा है। इस दौरान आईसीसी के ट्विटर अकाउंट से एक बड़ी गलती की गई।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 07, 2022 16:58 IST
India vs bangladesh, ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम बांग्लादेश

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दूसरे वनडे में आईसीसी की तरफ से एक बड़ी गलती की गई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ऐसा ट्वीट किया गया, जिसे देखकर फैंस भी हैरान रह गए। क्रिकेट की इस वैश्विक संस्था की गलती को देख फैंस ने भी उसे आड़े हाथों लिया और जमकर लताड़ लगाई।

दरअसल मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में टॉस के बाद आईसीसी ने अपडेट के तौर पर एक ट्वीट किया लेकिन यहां उसने ऐसी गलती कर दी, जिसने उसकी जमकर फजीहत कराई। आईसीसी ने अपने ट्वीट में अपडेट तो भारत-बांग्लादेश मैच का डाला लेकिन तस्वीर कनाडा के क्रिकेट टीम की लगा दी। हालांकि गलती का अहसास होने और फैंस की तरफ से ट्रोल होने के बाद उसने तुरंत ही ट्वीट को डिलीट कर दिया।

आईसीसी की तरफ से यह पहली गलती नहीं है, बल्कि उसके ट्विटर अकाउंट से लगातार इस तरह की भूल हो रही है। वायरल हो रहे कुछ स्क्रीनशॉट्स में आईसीसी की तरफ से प्लेयर ऑफ द मंथ के दावेदारों की पोस्ट डालते हुए उसने महिला खिलाड़ियों की तस्वीर डाली लेकिन नाम पुरुष क्रिकेटरों का लिख दिया।

मैच की बात करें तो बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की शुरुआत हालांकि बेहद खराब रही और उसने 69 के स्कोर पर अपने शीर्ष के 6 विकेट गंवा दिए। लेकिन बाद में मेहदी हसन और महमुदुल्लाह ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 165 गेंदों में 148 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। महमुदुल्लाह 96 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मेहदी हसन ने आक्रामक रूख अपनाते हुए तेजी से रन बनाना शुरू किए और नसूम अहमद के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 23 गेंदों में 54 रनों की अटूट साझेदारी निभाई। मेहदी ने पारी की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अपना पहला वनडे शतक पूरा किया और 83 गेंदों में 100 रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement