Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश पहुंचा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी, दूसरे टेस्ट में मिलेगा मौका

IND vs BAN Test Series : भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट का रोमांच जारी है। इस बीच दूसरे टेस्ट की भी तैयारी शुरू हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 15, 2022 13:52 IST
jaydev unadkat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCCI jaydev unadkat

IND vs BAN Test Series :  भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज इस वक्त जारी है। पहले टेस्ट में आज दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 404 रन बना लिए हैं और अब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी कर रही है। भारतीय टीम के लिए ये दोनों टेस्ट काफी अहम हैं, लेकिन टीम इस वक्त खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है। कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हैं और मोहम्मद शमी भी घायल होकर बाहर हो चुके हैं। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान रोहित शर्मा वापसी कर सकते हैं और वे बतौर कप्तान फिर से खेलते हुए नजर आएंगे। अभी तक इसको लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है, साथ ही ये भी अहम बात है कि बीसीसीआई की ओर से भी कोई बयान सामने नहीं आया है। रोहित शर्मा को लेकर फैसला जब होगा, तब होगा, लेकिन इस बीच टीम इंडिया एक और धाकड़ खिलाड़ी बांग्लादेश पहुंच गया है। पूरी संभावना है कि ये खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में खेलता हुआ नजर आ सकता है। 

Rohit Sharma

Image Source : GETTY
Rohit Sharma

जयदेव उनादकट कुछ देरी से पहुंचे बांग्लादेश 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट चटोग्राम पहुंच गए  हैं और भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं। जयदेव उनादकट को रविवार को टेस्ट टीम के साथ जोड़ा गया था, लेकिन वीजा परेशानियों के चलते वह बुधवार को दोनों देशों के बीच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला टेस्ट शुरू होने के बाद ही पहुंच सके। बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा है कि जयदेव उनादकट का भारतीय टीम में फिर स्वागत है। करीब 31 साल के जयदेव उनादकट को भारतीय टेस्ट टीम में दूसरी बार बुलाया गया है। उनका एकमात्र टेस्ट 12 वर्ष पहले 2010.11 में दक्षिण अफ्रीका दौरे में सेंचुरियन में पहला टेस्ट था। उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका दिया गया था। वह 101 रन लुटाकर कोई विकेट नहीं ले पाए। भारत यह टेस्ट पारी और 25 रन से हार गया था। इसके बाद जयदेव उनादकट को लगभग भुला ही दिया गया था, लेकिन एक बार फिर बीसीसीआई की ओर से उन्हें मौका दिया गया है। 

जयदेव उनादकट ने खेला एक टेस्ट, विकेट का खाता खाली
जयदेव उनादकट अभी तक केवल एक ही टेस्ट खेल पाए हैं और उसमें भी उन्हे कोई विकेट नहीं मिला। यानी टेस्ट डेब्यू करने के बाद भी वे अभी तक टेस्ट में विकेटलेस हैं। अब उन्हें एक और टेस्ट मिलेगा। इसके बाद सीरीज खत्म हो जाएगी। भारतीय टीम इसके बाद टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगी। अगले साल फरवरी से लेकर मार्च तक ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आएगी, इसमें चार टेस्ट खेले जाएंगे। ऐसे में सवाल ये है कि क्या तब भी जयदेव उनादकट को भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। तब तक माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज फिट हो जाएंगे। ऐसे में अगर जयदेव उनादकट उस टीम में भी शामिल होना चाहते हैं तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट में अगर मौका मिला तो फिर बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। पहले टेस्ट में भारतीय टीम दो तेज गेंदबाज के साथ उतरी है, उसमें उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं। इसके साथ ही तीन स्पिनर्स भी हैं। अब इस टेस्ट के बाद ही तय हो पाएगा कि जयदेव उनादकट के लिए कौन सा खिलाड़ी जगह खाली करेगा। हालांकि अगर सभी ने अच्छा प्रदर्शन कर दिया और टीम इंडिया बड़े मार्जिन से जीत दर्ज करने में कामयाब हो गई तो फिर सवाल यही होगा कि क्या इसके बाद भी जयदेव उनादकट को दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement