Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs BAN: मुश्किल में फंसी टीम इंडिया, शेरे बांग्ला स्टेडियम में कहीं फिर न हो जाए गड़बड़

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके बावजूद टीम इंडिया को एक ऐसा तगड़ा झटका लगा जिससे उसे लेने के देने पड़ सकते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 07, 2022 13:58 IST
India vs Bangladesh 2nd ODI- India TV Hindi
Image Source : AFP India vs Bangladesh 2nd ODI

सीरीज के दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान लिटन दास के इस फैसले को उनके बल्लेबाजों ने पूरी तरह से गलत साबित कर दिया। मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक की लपलपाती गेंदों ने बांग्लादेशी शेरों को हर दूसरे ओवर में पीठ दिखाने पर मजबूर कर दिया। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन भेजकर खूब जश्न भी मनाया। इन तमाम हलचलों के बीच टीम इंडिया को खेल की शुरुआत में ही एक तगड़ा झटका लग गया जिसका खामियाजा उसे लक्ष्य का पीछा करते हुए उठान पड़ सकता है।

Mohammed Siraj

Image Source : GETTY
Mohammed Siraj

दूसरे ओवर में भारतीय टीम को लगा झटका

मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे के दूसरे ओवर में गेंद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के हाथों में थी। वह शुरुआती तीन गेंदों पर दो चौके समेत 10 रन दे चुके थे। अनामुल हक खेल की शक्ल बदलने की जुगत में थे। सिराज की चौथी गेंद ऑफ स्टंप से बाहर की तरफ निकली, अनामुल हक के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और सेकेंड स्लिप में खड़े भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के हाथों तक गई। रोहित ने कैच टपका दिया और वह दर्द से छटपटाने लगे। तुरंत बाद वह मैदान से बाहर चले गए। थोड़ी देर बाद बीसीसीआई ने रोहित पर अपडेट शेयर किया।

रोहित के अंगूठे में लगी चोट

Rohit Sharma injured during second ODI

Image Source : AFP
Rohit Sharma injured during second ODI

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर स्टेटमेंट शेयर कर बताया कि कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगी है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच करने के बाद उनके अंगूठे का स्कैन कराने का फैसला किया लिहाजा उन्हें एक्स-रे जैसी जांच के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

रोहित शर्मा के स्कैन का रिजल्ट अब तक नहीं आया है। जांच में आने वाले परिणाम पर निर्भर करेगा कि उन्हें कितने लंबे वक्त के लिए मैदान से बाहर रहना होगा। सीरीज के मौजूदा हालात को देखते हुए भारतीय कप्तान को लगी चोट टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकती है।

भारत 10 बल्लेबाजों से खेलने पर हो सकता है मजबूर

सीरीज के पहले वनडे में टीम इंडिया के 11 खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की थी। इसके बावजूद टीम इंडिया इसी मैदान पर 41.3 ओवर में ऑल आउट हो गई थी। भारत ने 186 रन बनाए थे और उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसी स्थिति में, अगर रोहित शर्मा को इस मुकाबले में बल्लेबाजी के लिए अनफिट करार दिया जाता है तो भारतीय टीम के सिर्फ 10 बल्लेबाज ही मैदान पर उतर पाएंगे। सबसे बड़ा यक्ष प्रश्न यह होगा कि शिखर धवन के साथ ओपनिंग के लिए रोहित की जगह कौन सा खिलाड़ी मैदान पर उतरेगा?  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement