Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

IND vs BAN: एंटिगुआ में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन दिखाएगा कमाल, जानें इस पिच रिपोर्ट से पूरी जानकारी

IND vs BAN: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 में अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी। एंटिगुआ के मैदान पर दिन के समय खेले जाने वाले इस मैच में सभी की नजरें पिच के मिजाज पर भी रहेंगी जिसपर अब तक काफी रन बनते हुए देखने को मिले हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 22, 2024 15:42 IST
India vs Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम बांग्लादेश मैच पिच रिपोर्ट।

IND vs BAN Match Pitch Report: भारतीय टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 राउंड ग्रुप 1 में अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इस राउंड के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी। वहीं बांग्लादेश टीम को लेकर बात की जाए तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में डकवर्थ लुईस नियमानुसार 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में यदि भारतीय टीम इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को लगभग पक्का कर लेगी।

बल्लेबाजी करना आसान लेकिन दूसरी पारी में रन बनाना हो रहा मुश्किल

एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अब तक इस टूर्नामेंट के हुए मुकाबलों में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान काम रहा है। इस स्टेडियम में हालांकि टारगेट का पीछा करने वाली टीम को थोड़ा मुश्किलों का सामना जरूर करना पड़ा है। पिच खेल आगे बढ़ने के साथ थोड़ा धीमी होती जाती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। वहीं इस मुकाबले के दौरान बारिश के भी खलल पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। अब तक इस मैदान पर 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो 8 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में कामयाब हुई है। इस वर्ल्ड कप में यहां पर अब तक 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जबकि तीन बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मैच जीतने में कामयाब हुई है।

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टी20 में ऐसा रहा अब तक हेड टू हेड रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में भारत और बांग्लादेश के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो उसमें पूरी तरह से भारतीय टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई दिया है। दोनों टीमों के बीच अब तक 13 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 12 मैच अपने नाम किए तो वहीं बांग्लादेश की टीम सिर्फ एक मैच जीतने में कामयाब हो सकी है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो उसमें चार मैच खेले गए हैं और चारों में टीम इंडिया मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब हुई है।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन सवाल पर टूटा बैटिंग कोच का सब्र, कहा - लगता है आप लोग...

शाई होप के तूफान को नहीं रोक पाई अमेरिकी टीम, वेस्टइंडीज ने सिर्फ 11 ओवर्स के अंदर टारगेट किया चेज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement