Sunday, July 14, 2024
Advertisement

शाई होप के तूफान को नहीं रोक पाई अमेरिकी टीम, वेस्टइंडीज ने सिर्फ 11 ओवर्स के अंदर टारगेट किया चेज

WI vs USA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के ग्रुप 2 में वेस्टइंडीज की टीम ने यूएसए के खिलाफ अपने मुकाबले को 9 विकेट से जीतने के साथ खुद को सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बनाए रखा हुआ है। वेस्टइंडीज टीम की तरफ से शाई होप के बल्ले से 82 रनों की तूफानी पारी देखने को मिली।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 22, 2024 9:15 IST
Shai Hope- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए शाई होप।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 22 जून को पहला मुकाबला संयुक्त मेजबानों के बीच खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने अमेरिका को एकतरफा 9 विकेट से मात दी। सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में विंडीज टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उनके लिए सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस मैच में बड़ी जीत दर्ज करना जरूरी था और वह इसमें कामयाब भी हुए। अमेरिका की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर्स में 128 रन बनाकर सिमट गई जिसके बाद विंडीज टीम ने शाई होप की धमाकेदार पारी के दम पर इस टारगेट को सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर 10.5 ओवर्स के अंदर ही हासिल कर लिया।

शाई होप के आगे बेबस दिखे यूएसए टीम के गेंदबाज

वेस्टइंडीज की टीम को इस मुकाबले से ठीक पहले एक बड़ा झटका ब्रैंडन किंग के रूप में लगा था जो अनफिट होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने उनकी जगह पर शाई होप को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया था और विंडीज टीम का ये फैसला पूरी तरह से सही भी साबित हुआ। 129 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को होप और जॉनसन चार्ल्स की जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले 6 ओवर्स में ही टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 58 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद चार्ल्स 14 गेंदों में 15 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। यहां से होप को निकोलस पूरन का साथ मिला और दोनों ने रनों की गति को बिल्कुल भी धीमा नहीं पड़ने दिया।

शाई होप ने पूरन के मुकाबले अधिक आक्रामक रुख अपनाते हुए बड़े शॉट खेलना जारी रखा जिसमें उनके बल्ले से 39 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी में 8 छक्के और 4 चौके देखने को मिले। होप ने अपनी इस पारी में 210 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। वहीं पूरन के बल्ले से भी 12 गेंदों में 27 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली।

इंग्लैंड को पीछे छोड़कर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची वेस्टइंडीज

अमेरिका के खिलाफ इस मैच में टारगेट का पीछा सिर्फ 10.5 ओवर्स में करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने अपना नेट रनरेट काफी सुधार लिया है। जिसमें सुपर 8 के ग्रुप 2 की प्वाइंट्स टेबल देखी जाए तो उसमें 4 अंकों के साथ जहां साउथ अफ्रीका की टीम पहले स्थान पर काबिज है तो वेस्टइंडीज 2 मैचों में एक जीत और एक हार के साथ अब दूसरे स्थान पर है जिसमें उसका नेट रनरेट 1.814 का हो गया है। वहीं इंग्लैंड टीम की बात की जाए तो वह भी 2 मैच खेलने के बाद एक में जीत जबकि एक में हार का सामना कर चुके हैं और उनका नेट रनरेट 0.412 का है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की टीम पर उठाए सवाल तो मचेगा बवाल, PCB का ये प्लान बचाएगा खिलाड़ियों की 'जान'

रोहित शर्मा को बड़ा झटका, टी20 वर्ल्ड कप के बीच डेविड वॉर्नर ने पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement