Saturday, July 20, 2024
Advertisement

विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन सवाल पर टूटा बैटिंग कोच का सब्र, कहा - लगता है आप लोग...

IND vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का अभी तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, लेकिन विराट कोहली बल्ला अब तक खामोश ही रहा है। इस टूर्नामेंट में कोहली ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, जिसमें उनके बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी भी देखने को नहीं मिली है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 22, 2024 8:44 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

भारतीय टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 22 जून को खेलना है। अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले को टीम इंडिया ने एकतरफा तरीके से अपने नाम किया था। हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम के लिए अभी भी चिंता का एक विषय बना हुआ है जो विराट कोहली का फॉर्म है। कोहली जहां ग्रुप स्टेज के मैचों के दौरान तीन पारियों में सिंगल डिजिट स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे तो वहीं अफगान टीम के खिलाफ वह 24 गेंदों में 24 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे। कोहली को इस वर्ल्ड कप में ओपनिंग में खेलने का मौका मिला है, जिसमें वह अब तक कोई कमाल नहीं कर सके हैं, ऐसे में उनके बैटिंग पोजीशन को बदलने की चर्चा भी देखने को मिल रही है, जिसको लेकर बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के बैंटिंग कोच विक्रम राठौर से पूछा गया।

लगता है आप कोहली के ओपनिंग करने से खुश नहीं

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन को लेकर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर दिए अपने जवाब से सभी को चौंका दिया। विक्रम राठौर ने कहा कि लगता है कि आप लोग कोहली के ओपनिंग करने से खुश नहीं हैं? मुझे लगा था कि हर कोई चाहता था कि कोहली पारी की शुरुआत करें। हम इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं। हम अपने बैटिंग क्रम से काफी खुश हैं और यदि इसमें किसी तरह का बदलाव होता है तो वह विपक्षी टीम और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा। बता दें कि कोहली ने अब तक इस टी20 वर्ल्ड कप में चार पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें वह 1, 4, 0 और 24 रन बनाने में कामयाब हुए हैं।

वेस्टइंडीज के हालात हमारे लिए काफी बेहतर

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने वेस्टइंडीज के हालात के बारे में अपने बयान में कहा कि यहां की परिस्थितियां हमारी टीम को देखते हुए काफी अच्छी है, जिसमें हम प्लेइंग 11 में 2 से 3 स्पिन गेंदबाजों को खिला सकते हैं और ये हमारी एक ताकत भी है। अक्षर पटेल जो निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं तो उससे हम गेंदबाजी के साथ बैटिंग में भी गहराई मिलती है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की टीम पर उठाए सवाल तो मचेगा बवाल, PCB का ये प्लान बचाएगा खिलाड़ियों की 'जान'

टीम इंडिया जीत रही मैच, लेकिन ये है टेंशन का सबब, बढ़ सकती है मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement